सुहागरात पर चीखती हुई कमरे से निकली दुल्हन, फिर….

सुहागरात पर चीखती हुई कमरे से निकली दुल्हन, फिर….

May 15, 2023 Off By NN Express

मैनपुरी, 15 मई । अग्नि को साक्षी मानकर सात जन्मों तक साथ देने की ली गई कसमें सुहागरात की अगली सुबह ही धराशायी हो गईं। दूल्हा-दुल्हन शादी तोड़ने के लिए थाने पहुंच गए। मामला वृंदावन कोतवाली क्षेत्र के गौरानगर का है। गांव निवासी आनंद अग्रवाल की शादी हरियाणा के होडस निवासी रेखा के साथ 10 मई को हुई। शादी को लेकर घर में खुशियों का माहौल था। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, शादी की सभी रस्में हिंदू रीति-रिवाज के साथ संपन्न हुईं। 11 मई की सुबह विदाई के बाद बहू ससुराल पहुंची तो सासू मां, ननद और रिश्तेदारों सहित पड़ोसी महिलाओं ने स्वागत किया। गृह प्रवेश की रस्म अदा की गई।

यहां तक सब ठीक था। शुक्रवार की सुबह, यानी सुहागरात की अगली सुबह घर के लोग नवेली बहू के जगने का इंतजार कर रहे थे, ताकि कुछ हंसी मजाक होगा। लेकिन सुबह बहू जगी तो घर का माहौल बदल गया। कुछ ही देर में पुलिस भी आ गयी। सुबह बहू जगी तो उसने घर में सभी के साथ गाली-गलौज शुरू कर दी। उसकी हरकत से घर का माहौल बिगड़ गया। लोगों ने समझाने का प्रयास किया और सच्चाई जानने की कोशिश की, लेकिन नहीं बनी और मामला थाने पहुंच गया। यहां बहू के भाई ने जो खुलासा किया, उसे सुनकर लड़के वालों के पैरों तले जमान खिसक गई। पहले पति ने कहा कि पत्नी पागल है।

उसका मानसिक संतुलन ठीक नहीं है। झूठ बोलकर यह रिश्ता किया गया है। वहां मौजूद लड़की के भाई ने उसे उसे समझाने का पूरा प्रयास किया, लेकिन वह कुछ सुनने को तैयार नहीं थी। अंततः बात नहीं बनी तो उसने स्वीकार किया कि उसकी बहन मानसिक रूप से बीमार रहती है। इस पर लड़का पक्ष धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग करने लगा। बाद में शादी तोड़ने पर राजीनामा को लेकर दोनों पक्ष तैयार हुए। सुहागरात के अगले दिन ही दूल्हे की मौत के बाद खबर सुनकर दुल्हन बेहोश हो गई। एक ही दिन में पति के चले जाने के गम में दुल्हन बेहोश हो गई।

गौरतलब है कि मैनपुरी जनपद के थाना करहल इलाके के नगला कंस गांव के रहने वाले सोनू की शादी मैनपुरी जनपद के ही किशनी थाना इलाके के नगला सादा सोच गांव निवासी आरती के साथ 11 मई को एक मैरिज हॉल में धूमधाम से संपन्न हुई थी। 12 मई को सोनू अपनी पत्नी आरती के साथ अपने घर आ गया था । घर में शादी के कार्यक्रम के चलते खुशी का माहौल बना हुआ था।

बताया जाता है कि पूरा दिन घर में वैवाहिक कार्यक्रम चलते रहे। बताया जाता है कि जब सोनू शादी से अगले दिन इनवर्टर का तार लगा रहा था तभी उसे जोर का करंट लग गया और वह बेहोश होकर गिर पड़ा। सोनू को लेकर उसके परिजन सैफई मेडिकल कॉलेज पहुंच गए जहां चिकित्सकों ने सोनू को मृत घोषित कर दिया । शादी के अगले दिन ही दूल्हे की मौत की खबर के बाद परिवार में मातम सा छा गया। जब सोनू की मौत की सूचना उसकी पत्नी आरती को मिली तो वह गम में बेहोश हो गई।