Pandit Dhirendra Shastri ने रद्द किया दिव्य दरबार, सामने आई चौंकाने वाली वजह…

Pandit Dhirendra Shastri ने रद्द किया दिव्य दरबार, सामने आई चौंकाने वाली वजह…

May 15, 2023 Off By NN Express

बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री इन दिनों पटना के नौबतपुर के तरेत पाली मठ में हनुमंत कथा का रसपान करा रहे हैं। हालाँकि इस बीच बाबा ने भक्तों को पंडाल में ना आने की अपील की है। श्रद्धालुओं की भारी भीड़ को देखते हुए दूसरे दिन रविवार को बहुत जल्द हनुमंत कथा का समापन समय से पहले कर दिया गया। इसके अलावा 15 मई को लगने वाला दिव्य दरबार भी स्थगित कर दिया गया है।

बागेश्वर बाबा ने श्रद्धालुओं से कथा में नहीं आने की अपील की है। धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि श्रद्धालुओं की इतनी भीड़ है, ऊपर से भीषण गर्मी। भीड़ के कारण धूल उड़ने से लोगों को घुटन महसूस हो रही है। श्रद्धालुओं को किसी तरह की परेशानी ना हो, इसको देखते हुए कल यानी 15 मई को दिव्य दरबार नहीं लगेगा। कथा के दूसरे दिन धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि अपार भीड़ हो गई है. पागल ही पागल आ गए हैं.

लगभग दस लाख लोग आ गए हैं. हमें अंदेशा हो रहा है कि कई लोगों की सांस रुक जाएगी. मन में ऐसा लग रहा है. एक या दो लोगों को सांस लेने में दिक्कत हो रही. कथा वही है जिसमें दिक्कत न हो. बिहार के जितने लोग हैं वो घर से ही कथा सुनें. सोशल मीडिया के माध्यम से सुनें. कथा पंडाल में नहीं आना है. मैं आप सबका उपकार कभी नहीं भूलूंगा.