IPL 2023: हीरो से जीरो बने Dinesh Karthik, फिर नहीं खुला खाता, Rohit Sharma के शर्मनाक रिकॉर्ड की कर ली बराबरी

IPL 2023: हीरो से जीरो बने Dinesh Karthik, फिर नहीं खुला खाता, Rohit Sharma के शर्मनाक रिकॉर्ड की कर ली बराबरी

May 14, 2023 Off By NN Express

Dinesh Karthik Most Ducks in IPL History RR vs RCB। आरसीबी ने आईपीएल 2023 के 60वें मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स को जीत के लिए 172 रनों का लक्ष्य दिया है। टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 171 रन बनाए हैं।

मैच में कप्तान फाफ डुप्लेसी ने 55 रनों की अर्धशतकीय पारी और ग्लेन मैक्सवेल ने 54 रन की तूफानी पारी खेली, जबकि अनुज रावत ने 10 गेंदों पर 25 रन बनाए। मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik 16th Duck Out in IPL) का बल्ला फिर से खामोश रहा और उन्होंने मैच में शून्य पर आउट होते ही अपने नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज कर लिया।

दरअसल, आरसीबी टीम की तरफ से कप्ताफ फाफ डुप्लेसी ने विराट कोहली के साथ अर्धशतकीय साझेदारी की और 42 गेंदों पर दोनों ने पहले विकेट के लिए 50 रन बनाए। इसके बाद फाफ ने इस सीजन का 7वां अर्धशतक जड़ा। फाफ ने मैच में 44 गेंदों पर 55 रन बनाए। इसके अलावा ग्लेन मैक्सवेल ने 54 रन बनाकर सीजन का 5वां अर्धशतक जड़ा।

मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का बल्ला नहीं चल सका और वह एडम जैम्पा के हाथों LBW आउट हुए। दिनेश कार्तिक इस दौरान बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटे। इसक साथ ही उनके नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हुआ। बता दें कि आईपीएल के इतिहास में दिनेश कार्तिक कुल 16वीं बार डक आउट हुए। उन्होंने इस रिकॉर्ड के मामले में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की बराबरी कर ली है।

IPL इतिहास में 0 पर सबसे ज्यादा आउट होने वाले बल्लेबाज

दिनेश कार्तिक- 16 बार *

रोहित शर्मा- 16 बार

सुनील नरेन- 15 बार

मनदीप सिंह-15 बार

ग्लेन मैक्सवेल- 14 बार