RR vs RCB Playing 11: करो या मरो मुकाबले में आरसीबी के सामने होगा राजस्थान का रॉयल चैलेंज, ऐसी होगी प्लेइंग 11

RR vs RCB Playing 11: करो या मरो मुकाबले में आरसीबी के सामने होगा राजस्थान का रॉयल चैलेंज, ऐसी होगी प्लेइंग 11

May 14, 2023 Off By NN Express

आईपीएल 2023 के 60वें मैच में राजस्थान रॉयल्स की भिड़ंत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ होगी। प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए दोनों ही टीमों के लिए यह मुकाबला बेहद अहम है। राजस्थान ने आखिरी मैच में केकेआर को धूल चटाई थी। वहीं, आरसीबी को मुंबई इंडियंस के हाथों करारी हार झेलनी पड़ी थी।

बेहतरीन फॉर्म में राजस्थान का बैटिंग ऑर्डर

राजस्थान रॉयल्स का बैटिंग ऑर्डर शानदार फॉर्म में है। यशस्वी जायसवाल ने आखिरी मैच में तूफानी अंदाज में बैटिंग करते हुए 98 रन की नाबाद पारी खेली थी। वहीं, कप्तान संजू सैमसन और जोस बटलर के बल्ले से भी जमकर रन निकले हैं। गेंदबाजी में युजवेंद्र चहल की फिरकी का जादू आखिरी दो मैचों में सिर चढ़कर बोला है। चहल लास्ट दो गेम में कुल 8 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। ट्रेंट बोल्ट और संदीप शर्मा भी नई गेंद से कहर बरपाने में सफल रहे हैं।

गेंदबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करेगी आरसीबी

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के गेंदबाजों का प्रदर्शन पिछले कुछ मैचों में बेहद निराशाजनक रहा है। मुंबई इंडियंस के खिलाफ लास्ट गेम में आरसीबी के बॉलर्स 200 रन के लक्ष्य का बचाव करने में नाकाम रहे थे। मोहम्मद सिराज अपनी लय से भटके हुए नजर आए हैं, तो जोस हेजलवुड की भी बल्लेबाजों ने इस सीजन जमकर पिटाई की है।

स्पिन विभाग में वानिंदु हसरंगा पिछले सीजन वाला प्रदर्शन इस साल अब तक नहीं दोहरा सके हैं। हालांकि, बल्लेबाजी में विराट कोहली और फाफ डुप्लेसी का बल्ला आईपीएल 2023 में खूब चला है। वहीं, ग्लेन मैक्सवेल भी अपनी तूफानी बैटिंग से रंग जमाने में सफल रहे हैं।

RR vs RCB संभावित Playing 11

राजस्थान रॉयल्स संभावित प्लेइंग 11: यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन, जो रूट, शिमरॉन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, ध्रुव जुरैल, ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा, केएम आसिफ, युजवेंद्र चहल।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर संभावित प्लेइंग 11: विराट कोहली, फाफ डुप्लेसी, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, वानिंदु हसरंगा, हर्षल पटेल, विजय कुमार वैशाख, मोहम्मद सिराज, जोस हेजलवुड।