CG BREAKING : तेंदूपत्ता तोड़ने गया ग्रामीण भालू के हमले में घायल….

CG BREAKING : तेंदूपत्ता तोड़ने गया ग्रामीण भालू के हमले में घायल….

May 14, 2023 Off By NN Express

खैरागढ़, 14 मई । बढ़ती गर्मी के साथ साथ खैरागढ़ जिले में वन्य प्राणियों की चहलकदमी भी बढ़ गई है. जिले में एक सप्ताह में ही वन्य प्राणी का दूसरा बड़ा हमला सामने आया है. मड़वा भाटा जंगल में तेंदूपत्ता तोड़ने गए बसंत राम कंवर पर भालू ने हमला कर बुरी तरह से घायल कर दिया. वनविभाग तेंदूपत्ता तोड़ने के लिए बड़ी संख्या में ग्रामीणों को जंगल में लगाया गया है. ऐसे में ग्रामीणों की सुरक्षा और वन्य जीवों की भी सुरक्षा में कई सवाल वन विभाग पर खड़े होते हैं.

बता दें कि, दो दिन पहले तेंदूपत्ता तोड़ने गए ग्रामीण पर बाघ ने हमला किया था, जिसे आस पास के लोगों ने शोर कर बचाया था. ठीक उसी तरह बसंत राम को आस पास के लोगों ने भालू से बचा लिया. फिलहाल बसंतराम को छुईख़दान अस्पताल लाया गया. लेकिन चोटें गंभीक होने के कारण बसंत को मेडिकल कॉलेज राजनांदगांव रिफर किया गया.

गर्मियों में जहां जानवर पानी और शिकार की तलाश में भटक रहे हैं. वहीं दूसरी ओर वनविभाग तेंदूपत्ता तोड़ने के लिए बड़ी संख्या में ग्रामीणों को जंगल में लगाया गया है. ऐसे में ग्रामीणों की सुरक्षा और वन्य जीवों की भी सुरक्षा में कई सवाल वन विभाग पर खड़े होते हैं. फ़िलहाल वनविभाग इन दोनों हमलों पर मौन है, लेकिन पीड़ित के पारिवारिक सूत्र बताते हैं कि उपचार के लिए वन विभाग ने तत्काल सहायता राशि उपलब्ध कराई है.