आर्थिक तंगहाली के चलते पति-पत्नी ने  समाप्त की जीवनलीला…..

आर्थिक तंगहाली के चलते पति-पत्नी ने समाप्त की जीवनलीला…..

May 13, 2023 Off By NN Express

कांगड़ा,13 मई । कांगड़ा के धर्मशाला की रक्कड़ पंचायत में पति पत्नी के द्वारा आत्महत्या किए जाने का मामला संज्ञान में आया है। हालाँकि जाँच में आर्थिक तंगहाली के चलते जीवनलीला समाप्त करने की बात भी कही जा रही है मगर इस आत्महत्या प्रकरण में एक सुसाइड नोट का भी हवाला दिया गया है। जिसमें दो लोगों को आत्महत्या किए जाने का जिम्मेदार ठहराया गया है। पुलिस द्वारा मामले की बड़ी गहनता से जाँच की जा रही है ,बरामद हुए सुसाइड नोट के आधार पर कथित आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस के मुताबिक मृतक विक्रम थापा अपनी पत्नी करुणा थापा के नाम से एक कंसल्टेंसी प्राइवेट लिमिटेड कंपनी बनाई थी। यह कंपनी शुरू में बहुत अच्छी चल रही थी। बाद में बताया जा रहा है कि उनके द्वारा कंपनी को चलाने के लिए उत्तम चंद निवासी सिद्धबाड़ी धर्मशाला और केरल राज्य के निवासी जेपी बेबी को दिया गया था। लेकिन कुछ समय बाद इन लोगों के द्वारा एक सब कंपनी बना ली गई। जिसके चलते मुख्य कंपनी को काफी आर्थिक नुक्सान होने लगा।

आय के अन्य साधन ना होने के चलते घर के नीलम होने की नौबत आ गई थी। इसी आर्थिक तंगहाली के चलते पति-पत्नी द्वारा आत्महत्या को अंजाम दिया गया। बरहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है आरोपी गिरफ्तार है। पुलिस के द्वारा आगामी कार्यवाही भी शुरू कर दी गई है। मामले की पुष्टि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कांगड़ा हितेश लखनपाल ने की है।