लावारिस हालत में मिली 2 दिन की नवजात बच्ची….

लावारिस हालत में मिली 2 दिन की नवजात बच्ची….

May 11, 2023 Off By NN Express

टोंक, 11 मई । टोंक के सदर थाना क्षेत्र में झाड़ियों में 2 दिन का नवजात लावारिस हालत में मिला। बच्ची के रोने की आवाज सुनकर लोगों ने पुलिस को सूचना दी। इस पर पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर नवजात को जनाना अस्पताल के शिशु वार्ड में भर्ती कराया। बच्ची की हालत स्थिर बताई जा रही है। उसके शरीर पर कुछ जगहों पर चोट के निशान हैं। बच्ची के पहने हुए कपड़ों के मुताबिक सआदत अस्पताल के स्टाफ ने उसके किसी निजी अस्पताल में जन्म लेने की आशंका जताई है.

थानाध्यक्ष घनश्याम मीणा ने बताया कि बुधवार सुबह करीब साढ़े सात बजे बकरा मंडी के चौकीदार का फोन आया कि जयपुर-कोटा राष्ट्रीय राजमार्ग-52 पर खेत की बाड़ के पास झाड़ियों में एक नवजात बच्ची रो रही है, बकरा मंडी की ओर जा रही है. बारा जेरेकिला में स्थित है। चौकीदार की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और बच्ची को अपने साथ जनाना अस्पताल ले गई. अस्पताल में डॉक्टर ने बच्ची को एसएनसीयू (न्यू बॉर्न चिल्ड्रन आईसीयू) में भर्ती कर उसका इलाज शुरू किया।

थानाध्यक्ष ने बताया कि चिकित्सा कर्मियों के अनुसार 1-2 वर्ष पूर्व एक निजी अस्पताल में बच्ची का जन्म हुआ था, क्योंकि बच्ची ने अस्पताल के कपड़े पहने हुए थे. सुनसान खेत की मेड़ के पास झाडिय़ों में मिली बच्ची की किस्मत अच्छी थी कि किसी जानवर की नजर उस पर नहीं पड़ी. थाना प्रभारी मीणा ने बताया कि इस मामले में अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी गयी है.