बारात पहुंची, वरमाला हुआ लेकिन नहीं हुई शादी….

बारात पहुंची, वरमाला हुआ लेकिन नहीं हुई शादी….

May 11, 2023 Off By NN Express

बारात पहुंच गयी, वरमाला भी अच्छे से हो गया। अचानक दुल्हन ने शादी से इनकार कर दिया। झारखंड के जामताड़ा में दुल्हन ने शादी से इनकार कर दिया। वधू पक्ष ने भी बारातियों को वापस लौटने के लिए कह दिया। शादी टूट गयी। इस शादी के टूटने की वजह थी दूल्हे की तरफ से लाये कम गहने लेकिन वधू पक्ष का कहना है कि उन्हें लड़का पसंद नहीं आया। वर पक्ष ने काफी मनाने की कोशिश की। वजह भी जानना चाहा लेकिन वधू पक्ष ने साफ इनकार कर दिया।

नाराज दुल्हन ने मंडप में शादी से इनकार किया जिसके बाद यह शादी टूट गयी। पड़ोसियों का कहना है कि वधू पक्ष गहनों की वजह से नाराज हुआ शादी के लिए इनकार कर दिया। वर पक्ष कम गहने लेकर आया था।यह शादी 8 मई को थी। दोनों तरफ से तैयारी की गयी थी। दूल्हा बारात लेकर हावड़ा दानकुनी से करमाटांड़ पहुंचा। दूल्हे का स्वागत हुआ। वरमाला भी अच्छी तरह हुआ। मंडप पर दूल्हा-दुल्हन को लाया गया।

जहां पर विधि विधान एवं मन्त्रोच्चार के साथ पंडित ने पूजा अर्चना शुरू कर दी। दुल्हन पक्ष के द्वारा दूल्हे से गहने मांगे गये। गहने कम देने पर बात शुरू हुई और बढ़ती चली गयी। बात दूल्हे के पसंद-नापसंद पर आयी और वधू पक्ष ने इसके बाद तुरंत शादी से इनकार कर दिया। इस शादी में शामिल हुए कई बुढ़े बुजुर्ग समझाते रहे लेकिन वधू पक्ष के लोग नहीं मानें। वर पक्ष चुपचाप मंडप बगैर दुल्हन लिए ही वापस लौट गया। वधू पक्ष ने कहा, दूल्हा अधिक उम्र का था इसलिए शादी से इनकार किया गया।