Big Breaking : शादी शुरू होने से पहले हुई दर्दनाक घटना, घर में फटे गैस सिलेंटर

Big Breaking : शादी शुरू होने से पहले हुई दर्दनाक घटना, घर में फटे गैस सिलेंटर

May 11, 2023 Off By NN Express

राजस्थान,11 मई । बाड़मेर में एक दर्दनाक घटना हुई. जहां शादी वाले घर में पाठ बिठाई की रस्म हुई थी. 13 मई को दो बेटियों की बारात आनी थी. लेकिन शादी से तीन दिन पहले 3 गैस सिलेंटर फटने हाराकार मच गया. शादी वाले घर में रखा सारा सामना, कपड़े, बर्तन, गहने सब कुछ जलकर खाक हो गया. परिवार के लोगों ने किसी तहर से बचकर अपनी जान बचाई. इस घटना में तीन महिलाएं घायल हुईं है, जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है.

यह घटना चौहटन थाना क्षेत्र के साईंयों का तला नेतराड गांव में हुई. बताया जा रहा है कि जेठाराम के घर 13 मई को दो बेटियां मली और मांगी की शादी थी. घर में शादी के कार्यक्रम शुरू हो गए थे और मेहमानों के आने का दौर भी शुरू हो चुका था. बुधवार दोपहर को महिलाएं गीत गा रही थी. घर के पीछे बने छपरे में मेहमानों के लिए चाय बन रही थी. इसी दौरान गैस रिसाव होने के कारण एक के बाद एक तीन सिलेंडर धमाकों के साथ फट गए. हालांकि, सिलेंडर के तेज धमाकों के कारण तीन महिलाएं अचेत हो गई. जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया.

बताया जा रहा है कि कच्चे झौंपों ने जल्द ही आग पकड़ ली और देखते ही देखते आग की लपटों ने पूरे घर को अपनी चपेट में ले लिया. आग की लपटें देखकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और पास के कुंए से पानी निकाला और किसी तरह से आग पर काबू पाया गया. फिर ग्रामीणों ने प्रशासन को इसकी जानकारी दी. पीड़ित परिवार का कहना है कि सोने, चांदी के गहने 4 लाख की नगदी, कपड़े समेत शादी और घरेलू सामान जलकर राख हो गया.

इस मामले पर एएसआई नेनाराम ने बताया कि साइयों का तला गांव में शादी के घर में गैस सिलेंडर में रिसाव के चलते आग लग गई. जिसके बाद एक के बाद एक तीन सिलेंडर में विस्फोट हो गया. आगजनी के चलते 3 महिलाओं समेत 4 लोग घायल हुए हैं. चारों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. आगजनी के बाद पुलिस और प्रशासन मौके पर पहुंची. पीड़ित परिवार का काफी नुकसान हुआ है.