Nehal Wadhera ने पावरफुल सिक्‍सर जमाकर स्‍पॉन्‍सर कार पर मारा बड़ा डेंट, MI ने RCB को रौंदा

Nehal Wadhera ने पावरफुल सिक्‍सर जमाकर स्‍पॉन्‍सर कार पर मारा बड़ा डेंट, MI ने RCB को रौंदा

May 10, 2023 Off By NN Express

आईपीएल 2023 में मंगलवार 9 मई की शाम को वानखेड़े में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) और मुंबई इंडियंस (एमआई) की टीमें मैदान पर आमने सामने हुईं। मुंबई इंडियंस ने 200 रन के लक्ष्य को आसानी से पार करते हुए शानदार जीत हासिल की। इस बीच मैदान पर भारतीय टीम और एमआई के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के नाम की आंधी आई और उन्होंने शानदार  अर्धशतक बनाया। दूसरी तरफ युवा बल्लेबाज नेहल वढेरा ने भी सूर्य का साथ बखूबी निभाया। दोनों बल्लेबाजों ने जबरदस्त अर्धशतकीय पारी खेली। 

वानखेड़े में हुई तोड़फोड़-

दरअसल हुआ यह कि वढेरा ने अपने बल्ले से एक छ्क्का मारते हुए गेंद बाउंड्री के पार की। सूर्या ने जहां 35 गेंद में 83 रन बनाए तो वढेरा ने 34 गेंद में 52 रन की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली। इस दौरान वढेरा के बल्ले से निकले छक्के ने वानखेड़े स्टेडियम में तोड़-फोड़ मचा दी। हालांकि इससे कोई नुकसान नहीं, लेकिन टीम के स्कोर में बढ़ोतरी जरूर हुई। हुआ ये कि 11वें ओवर में गेंदबाजी के लिए वानिंदु हसरंगा आए। एमआई की ओर से वढेरा ने पहली गेंद पर सिंगल लेकर सूर्या को स्ट्राइक दी।

टाटा कार पर पड़ा डेंट-

11वें एवर की दूसरी गेंद पर सूर्या ने छक्का मारकर अर्धशतकीय साझेदारी पूरी की और वढेरा को स्ट्राइक पर भेजा। वढेरा ने अगली गेंद पर छक्का मारते हुए गेंद को बाउंड्री के बाहर खड़ी कार पर मारा। शॉट इतना जबरदस्त था कि टाटा की गाड़ी में गड्ढा हो गया। ऐसे में अब टाटा टियागो ईवी पर इस शॉट के एवज में पांच लाख रुपये गरीबों को दान करेगी। नियमों के अनुसार अगर कार पर गेंद सीधा जाकर लगती है तो कर्नाटक में कॉफी बागानों को पांच लाख रुपये की मदद दी जाती है।

टॉप तीन में मुंबई इंडियंस-

पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी की शुरुआत काफी शानदार रही। कोहली का विकेट जल्द गिरने के बाद फाफ डु प्लेसिस और ग्लेन मैक्सवेल की साझेदारी ने टीम के लिए काफी रन बटोरे, लेकिन जल्द विकेट गिरने के कारण आरसीबी का स्कोर 200 के पार भी नहीं पहुंच पाया। जवाब में एमआई ने शानदार तरीके से मैच जीतकर प्वाइंट टेबल में टॉप तीन टीमों में अपनी जगह पक्की कर ली है।