MI vs RCB Pitch Report: गेंदबाजों को डराता है वानखेड़े का रिकॉर्ड, बल्लेबाजों की होती है फुल मौज

MI vs RCB Pitch Report: गेंदबाजों को डराता है वानखेड़े का रिकॉर्ड, बल्लेबाजों की होती है फुल मौज

May 8, 2023 Off By NN Express

वानखेड़े के मैदान पर आईपीएल 2023 के 54वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की भिड़ंत मुंबई इंडियंस के साथ होगी। रोहित की पलटन को आखिरी मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों हार झेलनी पड़ी थी। वहीं, आरसीबी को दिल्ली कैपिटल्स ने 7 विकेट से पीटा था। ऐसे में दोनों ही टीमें जीत की पटरी पर वापस लौटना चाहेंगी।

गेंदबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करेगी आरसीबी

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गए लास्ट मैच में बैंगलोर के गेंदबाज 182 रनों का बचाव करने में नाकाम रहे थे। मोहम्मद सिराज की जमकर धुनाई हुई थी और वह अपना चार ओवर का स्पैल भी नहीं पूरा कर सके थे। हालांकि, टीम के बल्लेबाजों का प्रदर्शन इस साल बेमिसाल रहा है। विराट कोहली और फाफ डुप्लेसी के बल्ले से जमकर रन निकल रहे हैं, तो मैक्सवेल भी अपनी छाप छोड़ने में सफल रहे हैं।

हार का हिसाब चुकता करना चाहेगी मुंबई

वानखेड़े के मैदान पर मुंबई इंडियंस की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से इस सीजन में मिली पहली हार का हिसाब चुकता करना चाहेगी। कप्तान रोहित की हालिया फॉर्म टीम के लिए चिंता का विषय बनी हुई है। हिटमैन पिछले दो मैचों में अपना खाता तक नहीं खोल सके हैं। वहीं, गेंदबाजी में जोफ्रा आर्चर उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सके हैं।

वानखेड़े में बरसते हैं जमकर रन

मुंबई के वानखेड़े मैदान में जमकर चौके-छक्कों की बरसात होती है। वानखेड़े में गेंदबाजों के लिए रन रोकना बेहद मुश्किल माना जाता है। मुंबई के इस मैदान पर काफी अच्छा बाउंस मिलता है और गेंद बल्ले पर काफी अच्छे से आती है। राजस्थान के खिलाफ मुंबई ने इसी मैदान पर 213 रनों का लक्ष्य सफलतापूर्वक हासिल किया था।

क्या कहते हैं वानखेड़े के आंकड़े?

आईपीएल में वानखेड़े के मैदान पर कुल 106 मैच खेले गए हैं, जिसमें से पहले बैटिंग करने वाली टीम ने 49 मैचों में जीत दर्ज की है। वहीं, 57 मैच में मैदान चेज करने वाली टीम ने मारा है। वानखेड़े में पहले बल्लेबाजी करते हुए एवरेज स्कोर 170 रहता है, जबकि दूसरी इनिंग में औसत स्कोर 175 रहा है।