NIT Recruitment 2023: मैथ्स, फिजिक्स समेत अन्य विषयों के लिए फैकल्टी के पदों पर निकली भर्ती, जानें लास्ट डेट….

NIT Recruitment 2023: मैथ्स, फिजिक्स समेत अन्य विषयों के लिए फैकल्टी के पदों पर निकली भर्ती, जानें लास्ट डेट….

May 5, 2023 Off By NN Express

NIT Calicut Recruitment 2023: नेशनल इंस्ट्टीयूट ऑफ टेक्नोलाॅजी (National Institute of Technology, NIT) कालीकट ने फैकल्टी के पदों पर भर्ती निकाली है। यह वैकेंसी विभिन्न विषयों के लिए निकाली गई है। इनमें, मैथ्स, फिजिक्स, बायोटेक्नोलॉजी, केमिकल इंजीनियरिंग, सिविल इंजीनियरिंग सहित अन्य विषयों में नियुक्तियां की जाएंगी। अब ऐसे में, जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं और योग्य भी हैं, वे एनआईटी कालीकट भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट https://nitc.ac.in/ पर जाकर लॉगइन करना होगा। 

जारी अधिसूचना के अनुसार, 137 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि आवेदन करने से पहले वे नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें और फिर इसके बाद ही आवेदन करें, क्योंकि फॉर्म में अगर कोई गड़बड़ी पकड़ में आती है तो फिर आवेदन पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा। वहीं, उम्मीदवारों की सहूलियत के लिए नीचे भर्ती की डिटेल्स दी गई है। इसके तहत स्टूडेंट्स देख सकते हैं कि किस डिपार्टमेंट में कितनी वैकेंसी। 

NIT Calicut Faculty Recruitment 2023: इन विषयों में होगी नियुक्तियां

आर्किटेक्चर एंड प्लानिंग

जैव प्रौद्योगिकी

केमिकल इंजीनियरिंग

सिविल इंजीनियरिंग

कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग

इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग

इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार इंजीनियरिंग

मैनेजमेंट स्टडीज

मैकेनिकल इंजीनियरिंग

फिजिक्स

NIT Calicut Recruitment 2023: एनआईटी कालीकट फैकल्टी के पदों पर भर्ती के लिए ऐसे करें अप्लाई 

सबसे पहले उम्मीदवार धिकारिक वेबसाइट http://www.nitc.ac.in/fr2023/ पर जाएं। अब फैकल्टी के लिए विज्ञापन में दिए गए “Recruitment Portal” लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद संबंधित पद पर क्लिक करें। अब अपनी ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर के साथ रजिस्टर करें और अपना पासवर्ड सेट करें। अब सत्यापन लिंक पर क्लिक करने के बाद, लॉगिन सक्रिय हो जाएगा। उम्मीदवार आवेदन और डेटा शीट जमा करने के लिए पंजीकृत ईमेल आईडी और बनाए गए पासवर्ड के साथ लॉगिन कर सकते हैं। इसके बाद दिए गए ‘निर्देश’ को पढ़ें और निर्देशों का पालन करते हुए आवेदन पत्र भरें। इसके बाद उसका प्रिंटआउट लेकर रख सकते हैं।