5 साल की मासूम की हत्या कर रेत में दफनाया शव, परिजन बोले- रेप के बाद मार डाला….

5 साल की मासूम की हत्या कर रेत में दफनाया शव, परिजन बोले- रेप के बाद मार डाला….

May 4, 2023 Off By NN Express

गढ़वा, 04 मई I झारखंड के गढ़वा जिले से मानवता को झकझोर देने वाली घटना सामने आई है. यहां 5 साल की मासूम बच्ची का अपहरण कर उसकी हत्या कर शव को अपराधियों ने बालू के अंदर गाड़ दिया. परिजनों और स्थानीय लोगों ने दुष्कर्म की आशंका व्यक्त की है. परिजनों का कहना है कि बच्ची का अपहरण कर दरिंदों ने उसके साथ दुष्कर्म जैसी घिनौनी वारदात को अंजाम दिया, इसके बाद पकड़े जाने के डर से नाबालिक के चेहरे सहित शरीर के अन्य हिस्सों को पत्थर से बुरी तरह कुचलने के बाद बालू के रेत में शव को गाड़ कर ऊपर से घास और पत्तों को डालकर ढक दिया, ताकि किसी को पता नहीं लगे.

बता दें कि जिस मासूम बच्ची का शव बरामद हुआ है वह पिछले 2 दिनों से अपने घर से लापता थी, घटना की सूचना मिलते मौके पर पहुंची पुलिस ने संदेह के आधार पर घटना में संलिप्त एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. वहीं मासूम बच्ची का शव मिलते ही पूरे क्षेत्र में सनसनी मच गई. घटना के बाद परिजनों और स्थानीय लोगों का आक्रोश देखने को मिला. पुलिस के द्वारा मृतक बच्ची के शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा गया है हालांकि पुलिस के द्वारा कहा जा रहा है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद यह पुष्टि हो पाएगी कि बच्ची के साथ हत्या से पूर्व दरिंदगी की वारदात को अंजाम दिया गया था या नहीं.

बच्ची का आधा शरीर बालू में और आधा था जमीन के ऊपर

इंसानियत को शर्मसार करने वाली यह घटना गढ़वा जिले के चिनिया थाना क्षेत्र की है. बता दें कि चिनिया थाना के बूढ़ीटांड़ गांव के रहने वाले संतलाल सिंह की 5 वर्षीय मासूम बच्ची बीते रविवार से गायब थी. परिजनों ने बच्ची की काफी खोजा, लेकिन वो नहीं, फिर गांव के ही कुछ लोगों ने कारीमाटी जंगल में बालू की रेत के अंदर बच्ची का शव गड़ा हुआ पाया. बच्ची का आधा से अधिक शरीर का भाग बालू के अंदर गड़ा हुआ था, जबकि शेष भाग जमीन के ऊपर था. जिसे सूखे पत्तों और घास से ढका गया था.

परिवार में मची चीख-पुकार, गांव में छाया मातम

बच्ची के शव मिलते ही परिजनों में चीख-पुकार मच गई पूरे गांव में मातम पसर गया. हालांकि घटना को लेकर परिजनों और स्थानीय लोगों में पुलिस प्रशासन के प्रति आक्रोश देखने को मिला है. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन के क्रम में शक के आधार पर एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. जिससे पूछताछ की जा रही है.

बता दें कि नाबालिक बच्ची के साथ हुए बर्बरता मामले में जिस आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया उसका पीड़ित बच्ची के परिवार के साथ पूर्व में विवाद भी हुआ था. पुलिस हत्या दुष्कर्म के साथ-साथ विभिन्न पहलुओं पर अनुसंधान कर रही इसके साथ ही घटना में संलिप्त लोगों की धरपकड़ के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है.