Raipur Crime :  DRI ने जब्त किया 525 किलो गांजा, दो गिरफ्तार

Raipur Crime : DRI ने जब्त किया 525 किलो गांजा, दो गिरफ्तार

May 4, 2023 Off By NN Express

रायपुर, 04 मई। डीआरआई रायपुर की टीम ने धमतरी रोड में नाकाबंदी कर ट्रक से 1.05 करोड़ रुपए का 525 किलो गांजा जब्त किया। सूचना पर डीआरआई की टीम ने ट्रक को रोककर तलाशी ली। इस दौरान ट्रक चालक और परिचालक ने गुमराह करने की कोशिश की। तलाशी में गांजा पकड़े जाने के बाद दोनों ने तस्करी करना स्वीकार किया।

डीआरआई ने दोनों को गिरफ्तार करने के बाद विशेष न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है। साथ ही उनसे मिले इनपुट के आधार पर तस्करी में लिप्त अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।

डीआरआई को रायपुर यूनिट को सूचना मिली थी कि कोयले से भरे एक ट्रक में गांजा का परिवहन किया जा रहा है। सूचना के आधार पर दो दिन तक ट्रक को पकडऩे के लिए लगातार निगरानी की जा रही थी।

इस दौरान दर्जनों ट्रकों की तलाशी लेने के दौरान कोयला लेकर जा रहे ट्रक को रोका गया, लेकिन चालक ने फैक्ट्री में कोयला ले जाना बताया। संदेह के आधार पर तलाशी लेने पर उसमें गांजा मिला।

इसके बरामद होने पर ट्रक के चालक और परिचालक ने गांजा का परिवहन करना स्वीकार किया। डीआरआई के अधिकारियों ने बताया कि बरामद किए गए गांजा को भेजने वाले और उत्तरप्रदेश में कहा ले जा रहे थे इसकी जांच की जा रही है।