रूस ने यूक्रेन पर लगाया पुतिन की हत्‍या के प्रयास का आरोप…

रूस ने यूक्रेन पर लगाया पुतिन की हत्‍या के प्रयास का आरोप…

May 4, 2023 Off By NN Express

दिल्ली ,04 मई । रूस ने आरोप लगाया है कि यूक्रेन द्वारा राष्ट्रपति पुतिन की हत्या के प्रयास किए गए। यह भी कहा गया है कि यह एक “आतंकवादी हमला” था। साथ ही दावा किया गया है कि उसने पुतिन के आवास पर ड्रोन मार गिराया। क्रेमलिन ने बुधवार को कहा कि उसने यूक्रेन द्वारा लॉन्च किए गए दो ड्रोन को मार गिराया और कीव पर रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को मारने की कोशिश करने का आरोप लगाया।

दूसरी तरफ, क्रेमलिन पर रूस के ड्रोन हमले के आरोपों पर यूक्रेन ने कहा कि रूस बड़े पैमाने पर आतंकी हमले की तैयारी कर रहा है। यूक्रेन एक विशेष रूप से रक्षात्मक युद्ध छेड़ रहा है और रूसी संघ के क्षेत्र पर लक्ष्यों पर हमला नहीं करता है।

क्रेमलिन ने बुधवार को कहा कि उसने यूक्रेन द्वारा लॉन्च किए गए दो ड्रोन को मार गिराया और कीव पर रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को मारने की कोशिश करने का आरोप लगाया। क्रेमलिन ने कहा, “आज रात कीव शासन ने मानव रहित हवाई वाहनों से रूसी संघ के राष्ट्रपति के क्रेमलिन आवास पर हमला करने का प्रयास किया। दो मानवरहित हवाई वाहनों को क्रेमलिन की ओर निशाना बनाया गया था।

रूसी अधिकारियों ने दावा किया कि रूस ने बुधवार तड़के राष्ट्रपति भवन क्रेमलिन पर यूक्रेनी ड्रोन हमले को विफल कर दिया। रूसी सेना और सुरक्षा बलों ने दोनों ड्रोन को हमला करने से पहले ही मार गिराया। किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा। रूस ने इसे आतंकवादी कृत्य करार दिया और राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की हत्या का प्रयास बताया। हालांकि रूसी अधिकारियों ने हमले के संबंध में कोई सुबूत पेश नहीं किए। न ही अधिकारियों ने यह बताया कि घटना की सूचना देने में 12 घंटे से अधिक का समय क्यों लगा।

उधर यूक्रेन ने किसी भी संलिप्तता से इन्कार करते हुए कहा कि रूस युद्ध को और बढ़ाने के लिए इस तरह के हथकंडे अपना सकता है। हम इन कार्रवाइयों को एक सुनियोजित आतंकवादी कार्रवाई और रूसी संघ के राष्ट्रपति के जीवन पर एक प्रयास के रूप में देखते हैं। पुतिन घायल नहीं हुए और उसके बलों ने बिना किसी हताहत के ड्रोन को मार गिराया। ड्रोन से मलबा “क्रेमलिन के क्षेत्र में गिर गया।