3 साल पहले गर्लफ्रेंड का मर्डर किया, आरोपी तक ऐसे पहुंची पुलिस….

3 साल पहले गर्लफ्रेंड का मर्डर किया, आरोपी तक ऐसे पहुंची पुलिस….

May 2, 2023 Off By NN Express

मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर की परदेशीपुरा पुलिस ने हत्याकांड की घटना को अंजाम देने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पूरे मामले में पुलिस ने बड़ी ही बारीकी से जांच पड़ताल की. पुलिस की जांच में कई अहम सुराग हाथ लगे जिसके आधार पर इस हत्याकांड का खुलासा हो पाया. बता दें परदेशीपुरा थाना क्षेत्र में 2021 में नाले की सफाई के दौरान एक क्षत-विक्षत अवस्था में एक युवती की लाश मिली थी जैसे ही पुलिस को पूरे मामले की जानकारी लगी. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई.

हालांकि प्रारंभिक स्तर पर पुलिस को किसी तरह की कोई जानकारी हाथ नहीं लगी, लेकिन पुलिस अपने स्तर पर जांच पड़ताल करने में जुटी हुई थी. थाना पुलिस ने अपने क्षेत्र के साथ ही आसपास के अन्य क्षेत्रों की थाना पुलिस से गुमशुदा युवतियों के बारे में जानकारी मांगी. इस दौरान हीरा नगर थाना क्षेत्र में रहने वाली अर्चना डाबर नाम की एक युवती अपने घर से काफी दिनों से गायब थी और उसकी गुमशुदगी भी हीरानगर थाने में दर्ज है. जब इस मामले में आगे जांच की गई तो पता चला कि अर्चना डाबर का अपने ही भाई के दोस्त विशाल से प्रेम संबंध था और घटना के कुछ दिन पहले विशाल के साथ अर्चना को देखा भी गया था.

फिल्म दृश्यम देखकर की हत्या की प्लानिंग

पुलिस को पूरे मामले में कुछ सदेंह हुआ. जिसके बाद मामले में काफी बारीकी से जांच पड़ताल करते हुए विशाल को पूछताछ के लिए थाने बुलाया गया. प्रारंभिक तौर पर तो उसने किसी तरह की कोई जानकारी नहीं दी, लेकिन जब पुलिस ने उसे सख्ती से पूछताछ की तो उसने पूरे घटनाक्रम का खुलासा कर दिया. विशाल ने पुलिस को बताया कि वह शादीशुदा था लेकिन संदीप नामक एक युवक के घर पर उसका आना-जाना था और संदीप की बहन अर्चना से उस दौरान बातचीत होती थी. पता नहीं कब और कैसे अर्चना और उनके बीच प्रेम संबंध हो गए और उसके बाद अर्चना और विशाल हमेशा अधिकतर समय साथ में बिताने लगे.

लेकिन इस बात की जानकारी विशाल की पत्नी को लग गई और घर में विवाद होना शुरू हो गया. विशाल अपनी पत्नी को छोड़ना नहीं चाहता था इसलिए उसने अर्चना से दूरी बना ली मगर अर्चना लगातार उसे परेशान करने लगी. इसके बाद उसने फिल्म दृश्यम कई बार देखी और अपने दो दोस्त सत्यम और शिवम के साथ मिलकर अर्चना को अपने घर पर बुलाया और इस दौरान विशाल ने अर्चना को काफी समझाइश दी, लेकिन अर्चना मानने को तैयार नहीं थी.

पहले दबाया गला फिर टुकड़े कर लाश चेंबर में फेंकी

विशाल के इतना समझाने के बाद भी अर्चना के ना समझने पर उसने अपने दोनों दोस्तों के साथ मिलकर पहले उसका गला दबाया और उसके बाद टुकड़े कर उसकी लाश को घर के पीछे चेंबर में नमक डालकर छुपा दिया. बता दें आरोपियों ने इस पूरे घटनाक्रम को मई 2020 को अंजाम दिया था. वहीं घटना के तकरीबन 1 साल बाद 2021 में क्षत-विक्षत अवस्था में युवती की लाश एक नाले की सफाई के दौरान पुलिस को मिली और उसके बाद पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई. वहीं घटना को अंजाम देने के बाद आरोपियों ने मृतका के मोबाइल को भी कुछ दिन अपने पास रखा और फिर उसे भी ठिकाने लगा दिया.

फिलहाल पूरे ही मामले में थाना प्रभारी पंकज द्विवेदी का कहना है कि पुलिस ने इस पूरे मामले में काफी बारीकी से जांच पड़ताल की है और विभिन्न तरह के तथ्यों के आधार पर पुलिस इस पूरे मामले में आरोपियों तक पहुंची हैं. पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. वहीं घटना के बाद से परिवार वालों में भी काफी आक्रोश है और वह विशाल को सख्त से सख्त सजा दिलाने की बात कर रहे हैं.