शादी का झांसा देकर धोखाधड़ी करने का मामला….मामला दर्ज….

शादी का झांसा देकर धोखाधड़ी करने का मामला….मामला दर्ज….

May 1, 2023 Off By NN Express

पाली,01 मई । अविवाहित लड़कों को शादी का झांसा देकर ठगने के मामले बढ़ते जा रहे हैं। ताजा मामला पाली जिले के बाली थाना क्षेत्र का है। शादी के दो दिन बाद ही दलाल दुल्हन को उठा ले गया और अब न तो पैसे दिए जा रहे हैं और न ही दुल्हन को। परेशान होकर पीड़िता ने बाली थाने में मामला दर्ज कराया। पुलिस जांच में जुटी है। बाली थाने के एएसआई मनोहर सिंह ने बताया कि थाना क्षेत्र के ललराय हाल मुंडारा निवासी 30 वर्षीय इंद्रकुमार पुत्र नेनाराम लोहार ने रिपोर्ट दी थी. जिसमें बताया गया कि वह कोट बलियान निवासी रामलाल लोहार के यहां काम करता है। करीब पांच माह पूर्व उसके सेठ रामलाल लोहार ने मांगलिया गुडा हाल सद्दी निवासी मुकेश कुमार लोहार से उसका संपर्क कराया और कहा कि वह तुम्हारी शादी करा देगा।

संपर्क करने पर उसने शादी के लिए चार लाख रुपये और दुल्हन के लिए जेवर की मांग की। इस पर उसकी विधवा मां उसके झांसे में आ गई और उसे दुल्हन के लिए ढाई लाख रुपए और जेवर दे दिए। और बाकी के डेढ़ लाख रुपए बाद में देने को कहा। रिपोर्ट में कहा गया है कि मुकेश कुमार उसे और उसकी बहन को ट्रेन से बिहार के सासाराम जंक्शन ले गया। वहां एक होटल में 12 दिन रुके। उसने 10-12 लड़कियों को देखा। फिर नोखा उसे गांव ले गया जहां उसने पिंकी नाम की एक लड़की से मिलवाया और कहा कि वह तुम्हारी शादी उससे करवा देगा। बाद में उसने वहां के एक मंदिर में पिंकी नाम की लड़की से शादी कर ली और वापस मुंडारा आ गया।

रिपोर्ट में बताया गया कि शादी के दो दिन बाद साडी निवासी मुकेश कुमार ने पिंकी को साथ लेकर सादी के पास बुलाया और कहा कि डेढ़ लाख रुपये देने के बाद ही दुल्हन मिलेगी और पिंकी को वहीं रख लिया. बाद में जब सादी अपनी मां और बहन के साथ मुकेश कुमार के यहां गया तो उसने कहा कि तुमने बाकी पैसे नहीं दिए इसलिए उसकी शादी किसी और से करा दी। इस पर हमने ढाई लाख रुपए और दिए गए आभूषण मांगे तो आरोपी ने मार्च 2023 तक लौटाने की बात कहते हुए कहा कि अब तक झांसा दे रहा है। पुलिस ने पीड़ित मुंडारा गांव निवासी इंद्र कुमार लोहार की रिपोर्ट पर मांगलिया गुडा हाल सद्दी निवासी मुकेश कुमार पुत्र नेकाराम लोहार और कोट बलियान निवासी रामलाल पुत्र अचलाराम के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू की।