प्रेमी से शादी की बात कहने की मिली दर्दनाक सजा….

प्रेमी से शादी की बात कहने की मिली दर्दनाक सजा….

May 1, 2023 Off By NN Express

राजधानी रांची के अनगड़ा थाना क्षेत्र में प्रेम-प्रसंग में हत्या का मामला सामने आया है. राहे प्रखंड के सताकी गांव निवासी पशुपति महतो का प्रेम संबंध बेंगलुरु में काम करने के दौरान खलारी थाना क्षेत्र के राय बस्ती की रहने वाली मंजू कुमारी के साथ हो गया. दोनों बेंगलुरु में अलग-अलग जगह पर काम करते थे. प्रेमी पशुपति महतो एक कंपनी में मशीन ऑपरेटर का काम करता था, जबकि प्रेमिका मंजू सिलाई सेंटर में कढ़ाई-बुनाई का करती थी.

दोनों का प्रेम संबंध इस कदर परवान चढ़ा कि दोनों एक साथ जीने-मरने की कसमें खाने लगे और लिव इन रिलेशनशिप में साथ रहने लगे. इसी बीच पशुपति महतो, मंजू कुमारी को धोखा देकर कुछ दिनों में वापस लौटने की बात कह कर अपनी शादी करने की नियत से बेंगलुरु से रांची अपने घर सताकी गांव आ गया. उसने अपनी प्रेमिका मंजू कुमारी के फोन नंबर को ब्लॉक कर दिया.

एकाएक प्रेमी पशुपति महतो के गायब होने से परेशान प्रेमिका मंजू बेंगलुरु से उसे खोजते हुए उसके बताए गए पते बुंडू पहुंची तो वह नहीं मिला. काफी खोजबीन करने के बाद जब प्रेमी का कुछ पता नहीं चला तो वापस वह बेंगलुरु लौट गई. बाद में पता चला कि यह पता तो फर्जी था. बेंगलुरु से प्रेमी जिस कंपनी में काम करता था, वहां से उसका पता लेकर वापस प्रेमी पशुपति महतो को ढूंढते हुए 26 अप्रैल को बेंगलुरु से रांची पहुंची और सीधा अनगड़ा थाना क्षेत्र के सताकी गांव पहुंच गई.

शादी की तैयारियों में जुटा था प्रेमी, तभी पहुंच गई प्रेमिका

अपनी शादी की तैयारियों में जुटा प्रेमी पशुपति महतो एकाएक प्रेमिका मंजू कुमारी को अपने गांव और घर में देख कर चौंक गया. इधर, प्रेमी द्वारा की गई बेवफाई से नाराज प्रेमिका मंजू हंगामा करने लगी. पशुपति महतो ने खौफनाक साजिश रचते हुए प्रेमिका को बहला-फुसलाकर 26 अप्रैल की रात उससे शादी करने की बात कह कर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाया. प्रेमिका के सो जाने के बाद प्रेमी पशुपति महतो ने घर में रखी धारदार हथियार दाउली और टांगी से उसके गर्दन पर वार कर हत्या कर दी.

पशुपति महतो ने कहा कि मंजू आए दिन उस पर शादी करने का दबाव बना रही थी. उसके दबाव के कारण वह उसे बेंगलुरु में छोड़कर रांची अपने घर भाग आया था. पीछा करते-करते प्रेमिका उसके घर भी पहुंच गई. उसे रास्ते से हटाने के लिए खौफनाक कदम उठाते हुए पहले उसकी धारदार हथियार से हमला कर हत्या कर दी, फिर जंगल में ले जाकर उसके चेहरे को पत्थर से कुचल दिया, ताकि उसकी पहचान न हो सके.