रिमांड पर पुलिस ने पूर्व विधायक से की पूछताछ, प्रपत्र व लैपटॉप खंगालकर वापस भेजा जेल

रिमांड पर पुलिस ने पूर्व विधायक से की पूछताछ, प्रपत्र व लैपटॉप खंगालकर वापस भेजा जेल

September 29, 2022 Off By NN Express

 मामला कुख्यात अपराधी लेखराज को छुड़ाने की साजिश के आरोप का

झांसी, 29 सितम्बर । कुख्यात अपराधी लेखराज प्रकरण में झांसी की गरौठा विधानसभा से सपा के पूर्व विधायक दीपनारायण सिंह यादव को पुलिस ने बुधवार को छह घंटे की पुलिस रिमांड पर लिया। इस दौरान न्यायालय के निर्देशानुसार उनके एक रिश्तेदार व एक अधिवक्ता भी उनके साथ रहे। अधिवक्ता ने न्यायालय पर भरोसा जताते हुए उनके साथ न्याय की बात कही।

दो दिन पूर्व नाटकीय ढंग से जेल भेजे गए सपा के बाहुबली पूर्व विधायक दीपनारायण सिंह यादव को पुलिस 6 घंटे तक पुलिस रिमांड पर ले गई। जिला कारागार से पुलिस उन्हें अपने साथ वज्र वाहन में सुरक्षा के बीच ले गई । रिमांड पर पुलिस ने पूर्व सपा विधायक से घटना को लेकर पूछताछ की उन्हें पुलिस ऑफिस ले जाया गया। वहां क्राइम ब्रांच समेत कई अन्य अधिकारियों ने विभिन्न पहलुओं पर पूछताछ की। उसके बाद उन्हें उनके परिवहन विभाग के समीप स्थित उनके आवास व उनकी कॉलोनी स्पेस मून सिटी भी ले जाया गया। वहां तमाम प्रपत्र व उनके लैपटॉप की भी जांच की गई। उसके बाद उनका मेडिकल परीक्षण कराने के बाद वापस कारागार भेज दिया गया। इस दौरान उनके साथ उनके अधिवक्ता के रूप में मोहम्मद जावेद वारिसी व उनके रिश्तेदार विनय यादव भी उनके साथ रहे। यह पूरी जानकारी उनके अधिवक्ता जावेद वारिसी ने दी।

गौरतलब है कि पुलिस ने पूर्व विधायक को 72 घंटे की रिमांड पर लेने के लिए न्यायालय में अपील की थी , लेकिन न्यायालय ने 6 घंटे की रिमांड ही स्वीकार की। पूर्व विधायक दीपनारायण सिंह को कुख्यात अपराधी लेखराज सिंह को पुलिस कस्टडी से छुड़ाने की साजिश रचने के आरोप में पुलिस ने सोमवार को नाटकीय घटनाक्रम के बाद गिरफ्तार कर जेल भेज था। इस मामले में अब तक 12 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। इनमें से 11 आरोपी जेल में हैं।