महंगी शराब पीने वालो को लगा बड़ा झटका, दिल्ली से गायब हुई शीवाज रीगल और ब्लेंडर्स प्राइड की बोतलें

महंगी शराब पीने वालो को लगा बड़ा झटका, दिल्ली से गायब हुई शीवाज रीगल और ब्लेंडर्स प्राइड की बोतलें

April 27, 2023 Off By NN Express

अगर आप दिल्ली में रहते हैं और शराब पीने के शौकीन हैं तो ये खबर आपको झटका दे सकती हैं. जी हां, दिल्ली की शराब की दुकानों से अचानक शीवाज रीगल और ब्लेंडर्स प्राइड की बोतलें गायब हो गई हैं. फ़्रांस की पेर्नो रिका नाम की कंपनी जो इन व्हिस्की को बनाती है इसको लीकर सेल लाइसेंस को रिन्युअल देने से दिल्ली के अधिकारियों ने मना कर दिया है. जिस वजह से अब ये व्हिस्की ब्रांड दिल्ली में नहीं मिल रहा है. अधिकारियों ने इसे अलग-अलग इन्वेस्टीगेशन का हवाला देते हुए इसे रिन्युअल देने से मना कर दिया है. अब फ्रांस की कंपनी ने कोर्ट से अपील की है कि वो दिल्ली के अधिकारियों से लाइसेंस को रिन्यू करने को कहे.

काफी हो रहा है नुकसान

पेर्नो रिका के मुताबिक, लाइसेंस न रिन्यू होने से कंपनी को काफी नुकसान हो रहा है. पिछले 6 महीने से दिल्ली में कंपनी का कोई भी ब्रांड बाजार में नहीं मिल रहा है. ऐसे में इस ब्रांड को पसंद करने वालों को भी दिक्कत हो रही है और कंपनी को भी आर्थिक नुकसान हो रहा है. बता दें, कंपनी पर साल 2021 में गलत इनफार्मेशन देकर इल-लीगल तरीके से मुनाफे कमाने का आरोप है. इसके साथ ही उसपर यह भी आरोप है कि कंपनी ने बाजार में दुकानदारों को उनका स्टॉक बढ़ाने के लिए पैसे भी दिए थे. हांलाकि, कंपनी ने इन आरोपों का हर बार खंडन किया है.

20 साल से भारत में है कंपनी

पर्नो रिका 20 साल से ज्यादा समय से भारत में अपनी शराब की बोतलों की सप्लाई कर रही है. कंपनी को अपना स्टॉक बेचने के लिए शराब लाइसेंस राज्य सरकार देती है. लेकिन, हर साल इसे रिन्यू भी कराना पड़ता है. भारत में पर्नो रिका का अच्छा-खासा मार्केट है और यहां इसकी 17 फीसदी मार्केट में हिस्सेदारी है.