चोरी के चांदी जैसे धातु के पायल बेचने वाली आरोपियों को Connie Police ने किया गिरफ्तार

चोरी के चांदी जैसे धातु के पायल बेचने वाली आरोपियों को Connie Police ने किया गिरफ्तार

April 26, 2023 Off By NN Express

आरोपिया के कब्जे से 78 नग चांदी के पायल वजनी 8 कि.ग्रा चांदी जुमला कीमती 5,60,000 रुपये जप्त

बिलासपुर, 26 अप्रैल I मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह, द्वारा जिले में चोरी की लगातार हो रही शिकायतों को संज्ञान में लेते हुए क्षेत्र के निगरानी बदमाशों एवं अन्य गतिविधियों पर सतत् निगाह रखते हुए त्वरित कार्यवाही किये जाने हेतु आदेशित किया गया था, जिस पर अ.पु.अ. महोदय (शहर), राजेन्द्र कुमार जायसवाल एवं न.पु.अ. महोदय, सरकण्डा, श्रीमती पूजा कुमार के मार्गदर्शन एवं थाना प्रभारी कोनी श्री प्रसाद सिन्हा के कुशल नेतृत्व में थाना क्षेत्रों में सतत् निगाह रखकर अज्ञात आरोपियों की पतासाजी की जा रही थी.

जो पतासाजी के दौरान 24/04/2023 को आर.1171 प्रकाश तिवारी को मुखबिर से सूचना मिला कि एक महिला चोरी के चांदी के जेवर अपने कब्जे में रखकर बिक्री हेतु गतौरी तालाब के पास ग्राहक तलाश कर रही है, की सूचना तस्दीक हेतु प्र.आर.अजय चौरसिया, हमराह स्टाफ एवं गवाहों के रवाना होकर मुखबिर के बताये अनुसार दबिश देकर एक महिला को संदिग्ध हालत में पकड़ा गया, नाम पूछने पर टाल मटोल करने लगी, कड़ाई से पूछताछ करने पर अपना नाम श्रीमति पुन्नी बाई निवासी-कस्तूरबा नगर, थाना सिविल लाईन की रहने वाली बताई.

जिसके कब्जे से एक नीले रंग के बैग में 38 नग चांदी के पायल तथा आरोपियॉ के निशानदेही पर हमराह स्टाफ एवं गवाहान के रवाना होकर आरोपियॉ के कस्तूरबा नगर में स्थित मकान के कमरा से 40 नग चांदी के पायल जुमला 78 नग पायल, वजनी 8 किलो जुमला कीमती 5,60,000/- रूपये रखा मिला, पूछताछ पर उक्त पायल को आज से लगभग 5-6 माह पूर्व उडिसा से चोरी करना बताई, आरोपीयॉ पुन्नी बाई का कृत्य अपराध धारा-41(1-4) जा.फौ./379 भादवि के तहत पाये जाने से विधिवत् गिरफ्तार किया जाकर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया।

विशेष योगदान:-उपनिरीक्षक प्रसाद सिन्हा, प्र.आर.अजय चौरसिया, आर.प्रकाश तिवारी, महादेव कुजुर, समारु लकड़ा, म.आर.शारदा कतलम, सुरेखा कुर्रे, आर. विनीत कोसले सूरज कुर्रे।