SDM ने जल जीवन मिशन के कार्यों में गुणवत्ता लाने के दिए निर्देश

SDM ने जल जीवन मिशन के कार्यों में गुणवत्ता लाने के दिए निर्देश

April 26, 2023 Off By NN Express

मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर 26 अप्रैल। प्रभारी अपर कलेक्टर और एसडीएम खड़गंवा नयनतारा सिंह तोमर की अध्यक्षता में बुधवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में साप्ताहिक समय सीमा की बैठक की गई। बैठक में सामाजिक आर्थिक सर्वेक्षण 2023, बेरोज़गारी भत्ता योजना, राजीव गांधी भूमिहीन कृषि मज़दूर न्याय योजना, गोधन न्याय योजना और रीपा योजना के बारे में विस्तार से चर्चा की गई। शासन की महत्वाकांक्षी फ्लैगशिप योजनाओं में प्रगति लाने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया गया। मुख्यमंत्री जनचौपाल में प्राप्त आवेदनों का समय सीमा में निराकरण करने के निर्देश भी दिये गए।

तोमर ने सभी विभागों से समन्वय स्थापित करते हुए रीपा केंद्रों और गोठानों में बन रहे सामग्री का उठाव करने के निर्देश दिए, ताकि स्व सहायता समूह की महिलाओं को अधिक से अधिक स्वरोज़गार के अवसर प्राप्त हों। उन्होंने ग्रीष्म ऋतु को देखते हुए लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अधिकारियों को ग्रामीण क्षेत्रों के सभी हैंडपंप को चालू रखने तथा जल जीवन मिशन के कार्यों में गुणवत्ता लाने के निर्देश दिए।

समय-सीमा की बैठक के बाद जनदर्शन कार्यक्रम आयोजित किया गया। जनदर्शन में प्राप्त आवेदनों के गुणवत्तापूर्ण निराकरण के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया गया।

बैठक में डिप्टी कलेक्टर सीएस पैकरा, डिप्टी कलेक्टर प्रवीण भगत, डिप्टी कलेक्टर प्रीतेश राजपूत, सभी तहसीलदार, जनपद सीईओ तथा अन्य जिलाधिकारी उपस्थित थे।