Breaking News : यमुनोत्री धाम में लगातार दूसरे दिन हुई श्रद्धालु की मौत, अब तक 2 की गई जान

Breaking News : यमुनोत्री धाम में लगातार दूसरे दिन हुई श्रद्धालु की मौत, अब तक 2 की गई जान

April 24, 2023 Off By NN Express

यमुनोत्री ,24 अप्रैल । चारधाम यात्रा 2023 में लगातार दूसरे दिन एक और श्रद्धालु की मौत हो गई है। इससे पहले यात्रा के पहले दिन यानी 22 अप्रैल को भी गुजरात के एक यात्री की मौत हो गई थी। दोनों तीर्थ यात्रियों की जान हार्ट अटैक से गई है। उत्तराखंड चारधाम यात्रा 2023 के शुरूआती पहले दो दिन ही दो तीर्थ यात्रियों की मौत हो गई है। चिंता की बात है कि, पिछले दो दिनों में दो तीर्थ यात्री की मौत हार्ट अटैक से हुई है।

ऐसे में अब उत्तराखंड चारधाम यात्रा पर जाने वाले तीर्थ यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे यात्रा पर जाने से पहले अपने स्वास्थ्य की पूरी जांच कराएं। गंगोत्री और यमुनोत्री धामों के कपाट 22 अप्रैल को खुले थे। बदरीनाथ धाम के कपाट 27 अप्रैल, जबकि केदारनाथ धाम के कपाट 25 अप्रैल को खुलेंगे। यमुनोत्री मन्दिर में दर्शन कर लौटते समय खरशाली शिव शक्ति पाकिर्ंग में दिनेश पारिदार (40) की तबियत बिगड़ गयी थी।

तीर्थ यात्री की तबीयत बिगड़ने पर परिजन उसको 108 एंबुलेंस की मदद से सीएचसी बड़कोट ले गए। लेकिन, डॉक्टरों ने तीर्थ यात्री को मृत घोषित कर दिया। इससे पहले यमुनोत्री धाम की यात्रा के पहले दिन भैरव मंदिर के पास 60 वर्षीय गुजरात निवासी कनक सिंह की हार्ट अटैक से मौत हो गयी। पिछले दो दिनों में यमुनोत्री धाम में कुल दो यात्री की मौत हो चुकी है।