प्रेमिका के लिए रची ऐसी साजिश कि बाप को ही मार डाला, बोला था ‘खुद मर जाऊंगा या पिता को मारकर सबको फंसा दूंगा’

प्रेमिका के लिए रची ऐसी साजिश कि बाप को ही मार डाला, बोला था ‘खुद मर जाऊंगा या पिता को मारकर सबको फंसा दूंगा’

April 23, 2023 Off By NN Express

अलीगढ़,23 अप्रैल । रेलवे स्टेशन पर एटा के किसान की हत्या उन्हीं के बेटे ने की थी। यह पुलिस का दावा है। दावा यह भी है कि आरोपित ने मनगढ़ंत कहानी बनाकर प्रेमिका के पति समेत जिन लोगों पर आरोप लगाए थे, उन सभी की घटना के समय पानीपत में ही मौजूदगी मिली। आरोपित की प्रेमिका ने साथ रहने से मना कर दिया था। एक दिन पहले ही आरोपित ने प्रेमिका के पति को स्वजन के सामने धमकी दी थी कि खुद मर जाऊंगा या अपने पिता की हत्या कर सबको फंसा दूंगा। लेकिन किसी को भरोसा नहीं था कि वह सच में ऐसा कर देगा, इसलिए शिकायत नहीं की।

चाकू घोंपकर की थी हत्या

एसपी जीआरपी मोहम्मद मुश्ताक ने बताया कि एटा के गांव पुराहार निवासी महेंद्र प्रताप की सीने में चाकू घोंपकर हत्या की गई थी। शव प्लेटफार्म सात की तरफ बन रहे नए भवन के शौचालय के पास मिला था। वह गुरुवार रात बेटे जौनी उर्फ अनुराग यादव के साथ पानीपत से एटा लौट रहे थे। जौनी ने पुलिस को सूचना दी कि कुछ लोग मारुति वैन में आए और हत्या की। अपनी मां मिथिलेश को फोन पर यही बताया। उसके कपड़े व नाखून पर खून लगा था। वह नशे में भी था। इससे पुलिस को शक हुआ। हत्या का कारण पूछा तो बोला कि उसके शादीशुदा महिला से प्रेम संबंध हैं। उसके पति, मां, भाई-बहन व संबंधियों ने पीछा छुड़ाने के लिए पिता की हत्या की है।

कोई कार नहीं नजर आई और ना कोई व्यक्ति

सीसीटीवी में घटनास्थल पर जौनी के अलावा कोई नहीं दिखा। न ही कोई कार नजर आई। इसके बाद इंस्पेक्टर सुबोध कुमार शुक्रवार को आरोपित को साथ लेकर पानीपत पहुंचे। वहां प्रेमिका के पति व स्वजन की सीडीआर (काल डिटेल रिकार्ड), लोकेशन व सीसीटीवी देखे। इसमें सभी लोग वहीं मौजूद मिले। तब आरोपित ने रोते हुए अपराध स्वीकार किया। बोला, उसे लगा था कि पुलिस प्रेमिका के पति व स्वजन को जेल भेज देगी। कोई सहारा न होने पर प्रेमिका उसी के साथ रहने लगेगी। आरोपित को जेल भेज दिया गया है।

बिहार की है प्रेमिका

आरोपित की प्रेमिका बिहार की है और पानीपत में पति के साथ रहती है। साथ में मजदूरी के दौरान उसकी मुलाकात जौनी से हुई और प्रेम संबंध हो गए। करीब छह माह पहले जौनी प्रेमिका को गांव ले आया। डेढ़ महीने दोनों पति-पत्नी के रूप में रहे। इसके बाद प्रेमिका बच्चों से मिलने की बात कहकर बिहार चली गई। जौनी उसे लेने के लिए बिहार भी गया। प्रेमिका ने साथ रहने से मना कर दिया। पानीपत लौटकर जौनी ने प्रेमिका को समझाने के लिए बुलाया। वह नहीं मानी तो पिता को पानीपत बुला लिया। जौनी व उसके पिता ने भी महिला, उसकी मां, पति व भाई से बात की थी। महिला ने कहा कि वह अपने पति के साथ ही रहेगी।

हर कीमत पर पाना चाहता था प्रेमिका

जौनी किसी भी कीमत पर महिला को पाना चाहता था। इसलिए पिता की हत्या कर महिला के स्वजन को फंसाने की योजना बनाई। गुरुवार शाम पानीपत स्टेशन पर पिता को बिठाकर जौनी बाहर निकला और चूहे मारने की दवा, चाकू व शराब की बोतल खरीदी। अलीगढ़ में प्लेटफार्म दो पर दोनों उतरे।

जौनी एटा आता-जाता रहता था तो उसे अलीगढ़ स्टेशन का चप्पा-चप्पा पता था। पिता से बोला, मेरे पास शराब की बोतल है। चलो कहीं बैठकर शराब पीते हैं। तभी उसने पिता की शराब में दवा मिला दी। नशा होने पर पिता अचेत हो गए तो चाकू घोंप दिया, जिससे उसका हत्था हाथ में रह गया।