Korba Crime News : 18 लाख रूपये हड़पने वाला Bank Manager गिरफ्तार

Korba Crime News : 18 लाख रूपये हड़पने वाला Bank Manager गिरफ्तार

April 21, 2023 Off By NN Express

कोरबा ,21 अप्रैल । सड़क दुर्घटना में मृत व्यक्ति के बीमा राशि में से 18 लाख रूपये का आहरण बैंक मैनेजर ने कर लिया। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने बैंक मैनेजर को गिरफ्तार कर लिया है। बाल्को थाना अंतर्गत भदरापारा पाड़ीमार निवासी राजकुमार पैकरा 66 वर्ष ने के पुत्र राकेश कुमार पैकरा का सड़क दुर्घटना से मृत्यु हो गई थी। इस पर स्वजनों को बीमा कंपनी ने आइसीआइसीआइ लोम्बार्ड बीमा के माध्यम 50 लाख रुपये बीमा राशि दिया गया था।

उक्त बीमा राशि में से करीबन 18 लाख रूपये को बैंक मैनेजर दिलीप तिवारी 38 वर्ष निवासी आरएसएस नगर कोरबा द्वारा प्रार्थी की बहु निशा कंवर व प्रार्थी का धोखे से हस्ताक्षर करा कर छल पूर्वक आहरण कर लिया। आर्थिक क्षति होने पर राजकुमार ने मामले की शिकायत बाल्को थाना में दर्ज कराई। इस पर पुलिस ने धारा 420 के मामला पंजीबद्ध कर विवेचना कार्रवाई शुरू की।

थाना प्रभारी बाल्को निरीक्षक सनत सोनवानी की अगुवाई में टीम बनाकर आरोपित के ठिकानों पर दबिश देना शुरू किया। तब अपराध पंजीबद्ध होने की जानकारी मिलने पर दिलीप तिवारी फरार हो गया था। बुधवार को आरोपित के रजगामार क्षेत्र में पिकनिक मनाने जाने की सूचना मिलने पर पुलिस ने घेराबंदी कर पकड़ा। पूछताछ करने पर करने पर अपना जुर्म कबूल किया। पुलिस ने आरोपित को न्यायिक रिमांड पर भेज दिया।