TECHNOLOGY : फॉरवर्ड मैसेज के लिए वॉट्सऐप में आया नया फीचर….

TECHNOLOGY : फॉरवर्ड मैसेज के लिए वॉट्सऐप में आया नया फीचर….

April 15, 2023 Off By NN Express

मेटा का मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप वर्तमान में यूजर्स को फॉरवर्ड मीडिया में डिटेल जोड़ने की अनुमति नहीं देता है। WABetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक इसमें जल्द ही बदलाव होने की उम्मीद है। रिपोर्ट में कहा गया है कि वॉट्सऐप ने गूगल प्ले बीटा प्रोग्राम के जरिए एक नया अपडेट रोलआउट किया है।

यह अपडेट कुछ बीटा परीक्षकों को फारवर्डेड छवियों, वीडियो, GIFs और डॉक्यूमेंट में विवरण जोड़ने की अनुमति दे रहा है। इस नए अपडेट को इंस्ट्राल करने वाले कुछ बीटा परीक्षकों ने स्टेटस अपडेट देखने और वीडियो डाउनलोड करने में समस्याओं का सामना करने की सूचना दी है। हालांकि, वॉट्सऐप के अगले अपडेट के साथ इस समस्या का समाधान करने की उम्मीद है।

यह कैसे काम करेगा

रिपोर्ट के साथ साझा किए गए स्क्रीनशॉट में एंड्रॉइड बीटा टेस्टर अब उस कैप्शन को हटा सकते हैं, जो एक फॉरवर्ड इमेज से जुड़ा हुआ है और स्वयं का एक कस्टम विवरण जोड़ सकता है। जब यह फीचर ज्यादा यूजर्स के लिए आएगा तो वे एक अलग मैसेज के तौर पर नया डिस्क्रिप्शन भेज सकेंगे। इससे रिसीवर को यह जानने में मदद मिलेगी कि यह मूल संदेश से संबंधित नहीं है।

कैसे जरूरी है ये फीचर

यह फीचर तब जरूरी हो सकता है अगर कैप्शन इमेज का सही वर्णन नहीं करता है। अगर यूजर मीडिया फाइल में कोई अन्य कैप्शन जोड़ना चाहते हैं तो भी यह उपयोगी हो सकता है। यूजर अग्रेषित मीडिया को अतिरिक्त संदर्भ भी दे सकते हैं।

वॉट्सऐप का नया सुरक्षा फीचर

इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म के लिए हाल ही में तीन नए सुरक्षा फीचर पेश किए हैं। वॉट्सऐप के इन नए फीचर्स में अकाउंट प्रोटेक्ट, ऑटोमैटिक सिक्योरिटी कोड और डिवाइस वेरिफिकेशन शामिल हैं। कंपनी का दावा है कि ये सुविधाएं यूजर्स को सुरक्षा की एक अतिरिक्त परत देंगी।