RCB vs DC Pitch Report : मौसम बिगाड़ेगा खेल या फिर बल्लेबाजों की होगी मौज, मैच से पहले जानें पिच का हाल

RCB vs DC Pitch Report : मौसम बिगाड़ेगा खेल या फिर बल्लेबाजों की होगी मौज, मैच से पहले जानें पिच का हाल

April 15, 2023 Off By NN Express

RCB vs DC Pitch Report IPL 2023 Match 20 M Chinnaswamy Stadium Bengaluru Pitch Report Dream 11। पिछले चार मुकाबलो में हार का सामना करने के बाद दिल्ली कैपिटल्स की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर से भिड़ने के लिए तैयार है। शनिवार को आईपीएल का 16वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा।

एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुकाबले में टॉस 3 बजे और मैच की शुरुआत 3:30 बजे शुरु होगा। इस लीग में आरसीबी के खाते में सिर्फ 1 जीत ही दर्ज है, वहीं दिल्ली टीम ने अभी तक जीत का अपना खाता नहीं खोला है। बता दें कि दिल्ली की पिछले चारों मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है।

बल्लेबाजों के लिए मददगार है पिच

एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम बल्लेबाजों के लिए काफी अनुकूल है। यहां की पिच पर खेलते हुए बल्लेबाजों के लिए एक बड़ा स्कोर लगाना हमेशा आसान रहा है। पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम का लक्ष्य अमूमन 180 से ज्यादा ही रहता है।

बता दें कि बेंगलुरु में बाहर बादल छाए हुए हैं। मैच के दिन तापमान 52 प्रतिशत आर्द्रता और 5.8 किमी/घंटा हवा की गति के साथ लगभग 30 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। गौरतलब है कि खेल के दौरान वर्षा की उम्मीद नहीं है।

कोहली और वॉर्नर हैं फॉर्म में 

दिल्ली टीम की बात करें तो पिछली मुकाबले में मुंबई से मिली एक रोमांचक मुकाबले में हार को भुला वॉर्नर की सेना लीग में पहली जीत की तलाश में मैदान में उतरेगी। दिल्ली की बल्लेबाजी की बात करें तो पृथ्वी शॉ का बल्ला बिल्कुल खामोश है। ऐसे में मुमकिन है कि पृथ्वी शॉ की जगह किसी अन्य सलामी बल्लेबाज को मौका मिल सकता है। वहीं, बैंगलोर की ओर से विराट कोहली शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। पिछले तीन मुकबलो में विराट ने 61, 21 और नाबाद 82 रन की पारी खेली थी।

ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग-XI

RCB: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, महिपाल लोमरोर, माइकल ब्रेसवेल, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक, अनुज रावात, डेविड विली, हर्षल पटेल, आकाश दीप, मोहम्मद सिराज

DC: पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर (c), मनीष पांडे, यश ढुल, रोवमैन पॉवेल, ललित यादव, अक्षर पटेल, अभिषेक पोरेल (wk), कुलदीप यादव, एनरिक नार्जे, मुस्तफिजुर रहमान