Crime News : कंडक्टर की हैवानियत, चलती बस में 5 वर्षीय स्कूली छात्रा से दुष्कर्म, अदालत ने आरोपी को सुनाई 20 साल की सजा….

Crime News : कंडक्टर की हैवानियत, चलती बस में 5 वर्षीय स्कूली छात्रा से दुष्कर्म, अदालत ने आरोपी को सुनाई 20 साल की सजा….

April 15, 2023 Off By NN Express

मुंगेली,15 अप्रैल । निजी स्कूल बस के कंडक्टर द्वारा चलती बस में 5 वर्षीय स्कूली छात्रा से दुष्कर्म के मामले में अदालत ने आरोपी को कड़ी सजा सुनाई है। अदालत में 2 महीने चले ट्रायल के बाद आरोपी को 20 वर्ष कारावास, एक हजार अर्थदंड से दंडित किया। मामले में पुलिस ने एफआईआर के 24 घंटों के अंदर ही आरोपी को गिरफ्तार ( arrest) 12 दिन में ही जांच कर चालान पेश कर दिया था।। बता दे मामला मुंगेली जिले के ग्राम करही में संचालित निजी स्कूल का है। यहां कोतवाली थाना क्षेत्र निवासी एक 5 वर्षीय बच्ची पढ़ती थी। हर रोज स्कूल बस + school bus)से स्कूल आती-जाती थी। घटना 17 जनवरी 2023 की है। बच्ची स्कूल से घर वापस आ रही थी।

इस दौरान स्कूल बस के कंडक्टर मनीष तिवारी ने 5 वर्षीय बालिका के साथ चलती बस में दुष्कर्म किया था। घटना के बाद डरी-सहमी हालत में बच्ची घर पहुंची। बच्ची की हालत देखकर मां के पूछने पर बच्ची ने बताया कि बस के दाढ़ी वाले अंकल के द्वारा उसके साथ गंदी हरकत की। बच्ची की मां के द्वारा देखने पर पता चला कि बच्ची के शरीर में जगह-जगह जख्म के निशान थे। बच्ची की हालत को देखते हुए मां ने उसे उपचार के लिए हॉस्पिटल लेकर गई जहां बच्ची से दुष्कर्म की डॉक्टरों ने पुष्टि की।

आरोपी मनीष तिवारी को 20 वर्ष के कारावास व अर्थदंड से दंडित किया गया

एसपी चंद्रमोहन सिंह के दिशा निर्देश में 12 दिनों ही साक्ष्य एकत्रित कर व विवेचना पूर्ण कर 30 जनवरी को चालान न्यायालय में पेश किया गया। जहां पॉक्सो मामलों के विशेष न्यायाधीश पीएस मरकाम द्वारा आरोपी मनीष तिवारी को 20 वर्ष के कारावास व अर्थदंड से दंडित किया गया है।