इमरान खान के सुरक्षा प्रमुख ‘मनी लॉन्ड्रिंग’ के आरोप में गिरफ्तार

इमरान खान के सुरक्षा प्रमुख ‘मनी लॉन्ड्रिंग’ के आरोप में गिरफ्तार

April 14, 2023 Off By NN Express

इस्लामाबाद। पाकिस्तान की संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) ने इफ्तिखार रसूल घुम्मन को गिरफ्तार करने की पुष्टि की है, जो पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के सुरक्षा प्रभारी हैं। न्यूज के मुताबिक, एफआईए के एंटी-मनी लॉन्ड्रिंग सेल (एएमएलसी) ने लाहौर के बाहर मनी-लॉन्ड्रिंग के अवैध कारोबार में शामिल आंतरिक रूप से सक्रिय रैकेट का भंडाफोड़ किया और गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया। रिपोर्ट में कहा गया है कि एफआईए के अधिकारियों के मुताबिक, घुम्मन कैसर मुश्ताक और असीम हुसैन के साथ एक नकली अंतर्राष्ट्रीय मनी-लॉन्ड्रिंग नेटवर्क चला रहा था। अधिकारियों ने कहा कि पूरे नेटवर्क का पदार्फाश हो गया है और ‘हुंडी’ और ‘हवाला’ के माध्यम से मनी-लॉन्ड्रिंग में लगे लोगों को पकड़ा गया है, यह कहते हुए कि रैकेट अवैध तरीकों से अरबों रुपये विभिन्न देशों में स्थानांतरित करने में शामिल था।

उन्होंने कहा कि रैकेट दूसरे देशों में पैसे ट्रांसफर करने के लिए 40 से अधिक फर्जी कंपनियों का इस्तेमाल कर रहा था। एफआईए के आरोपों को खारिज करते हुए पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के सूत्रों ने कहा कि घुम्मन एक विश्वसनीय पार्टी नेता हैं, जिन्होंने विभिन्न देशों में स्थापित अंतर्राष्ट्रीय व्यापार चलाया और वह पाकिस्तान की ओर से आयात और निर्यात की देखभाल करने के लिए अधिकृत थे।

गिरफ्तारी की निंदा करते हुए पीटीआई प्रमुख इमरान खान ने आरोप लगाया कि उनके करीबी लोगों को परेशान किया जा रहा है, उनका अपहरण किया जा रहा है और उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है।