CG BREAKING : सांप्रदायिक सौहार्द्र खराब करने पर ग्रुप एडमिन पर होगी कार्रवाई, हेल्पलाइन नंबर जारी

CG BREAKING : सांप्रदायिक सौहार्द्र खराब करने पर ग्रुप एडमिन पर होगी कार्रवाई, हेल्पलाइन नंबर जारी

April 12, 2023 Off By NN Express

रायपुर। बेमेतरा के ग्राम बिरनपुर में युवक की हत्या के बाद रायपुर पुलिस अलर्ट है। एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट की इंटरनेट मीडिया मानिटरिंग सेल सब पर नजर रख रही है। वहीं अलर्ट भी जारी किया गया है। इसके लिए हेल्प लाइन नंबर जारी किया गया है।

इंटरनेट मीडिया के ग्रुप एडमिन का ध्यान रखने कहा गया है कि ग्रुप में कोई भी सदस्य गलत खबर, विवादित पोस्ट, विवादित बातें, सांप्रदायिक सौहार्द्र खराब करने, दो पक्षों में विवाद बढ़ाने, दो गुटों में विवाद बढ़ाने या किसी जातियों के मध्य वैमनस्यता फैलाने संबंधी कोई भी मैसेज, पोस्ट चित्रण या वीडियो प्रसारित करता है तो उस व्यक्ति को ग्रुप के एडमिन उक्त बातों को प्रसारित करने के लिए मना करें। न माने तो उस व्यक्ति की तत्काल ग्रुप से हटाएं।

कंट्रोल रूम में करें सूचित

रायपुर पुलिस के कंट्रोल रूम के वाट्सएप नंबर 9479191099 में सूचित किया जाए। यदि ग्रुप एडमिन द्वारा उक्त जिम्मेदारी नहीं निभाता है तो एडमिशन पर कार्रवाई होगी। इसके अलावा कोई भी व्यक्ति वाट्एसप, ट्वीटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम आदि इंटरनेट मीडिया के माध्यम से भ्रामक व असत्य खबरें पोस्ट, शेयर, फारवर्ड, कमेंट करता है, जिससे प्रतिकूल प्रभाव होता है तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

विवादित पोस्ट पर नजर

इंटरनेट मीडिया मानिटरिंग सेल लगातार काम कर रही है। तीन शिफ्ट में टीम के लोग मानिटरिंग कर रहे हैं। फेसबुक, वाट्सएप, इंस्टाग्राम सहित अन्य इंटरनेट मीडिया पर नजर रखी जा रही है। टीम लगातार विवादित पोस्ट को ब्लाक कर रही है। वहीं लोगों को समझाइस भी दे रही है।

रायपुर एसएसपी प्रशांत अग्रवाल का कहना है कि ग्रुप एडमिशन ध्यान रखें। विवादित पोस्ट करने वालों को ग्रुप से तत्काल हटाएं। इसकी सूचना पुलिस को भी दें। कंट्रोल रूम के नंबर पर जानकारी दें। जिससे किसी तरह की गलत जानकारी की वजह से सांप्रदायिक सौहार्द्र खराब न हो।