10वीं पास बिजनेसमैन ने जीते 2 करोड़ रुपए, जानिए क्या है वजह….

10वीं पास बिजनेसमैन ने जीते 2 करोड़ रुपए, जानिए क्या है वजह….

April 10, 2023 Off By NN Express

राजसमंद,10 अप्रैल । 10वीं पास एक बिजनेसमैन ने एक ऑनलाइन गेमिंग ऐप के जरिए 2 करोड़ रुपए जीते हैं। पूरे परिवार में जश्न का माहौल है। यहां तक कि परिवार के वे सदस्य भी जो कभी खेल खेलना बंद कर देते थे, अब खुश हैं। उसकी इस आदत से घरवाले परेशान रहते थे। मामला राजसमंद का है। राजसमंद से करीब 21 किलोमीटर दूर लालपुर गांव के 31 वर्षीय तरुण शर्मा की किस्मत बदल गई है। वह अब करोड़पति बन गए हैं। तरुण ने क्रिकेट के ऑनलाइन गेमिंग ऐप पर टीम का चयन किया और शनिवार को एक बड़ी रकम जीती।

तरुण कहते हैं- राजसमंद जिला मुख्यालय से करीब 21 किमी दूर एक छोटा सा गांव है- लालपुर। मैं इस गांव का रहने वाला हूं। मैंने 10वीं तक पढ़ाई की है। मार्बल व्यापार-काटने का कार्य। करीब एक साल पहले उन्होंने अपने बड़े भाई नितेश शर्मा के साथ मिलकर कारोबार शुरू किया था। यह एक छोटा सा काम है। मेरे बड़े भाई नितेश हमेशा मुझे टोका करते थे। फिर भी मैं अपने मोबाइल में गेमिंग एप डाउनलोड कर ऑनलाइन गेमिंग प्रतियोगिता में भाग लेता था। मैं पिछले 2 साल से यह गेम खेल रहा हूं। मुझे उम्मीद नहीं थी कि मैं इतनी बड़ी रकम जीतूंगा।

पास के गांव पीपली अहिरन के देवी सिंह ने मई 2022 में इस ऑनलाइन गेमिंग ऐप से 1 करोड़ की राशि जीती। इसके बाद मैंने भी अपने मोबाइल में एप डाउनलोड किया और खेलना शुरू किया। गांव के 15-20 युवा इस खेल में टीम का चयन करते हैं। एक टीम बनाने में 45 रुपए का खर्च आता है। मैंने 9 टीमें बनाईं और अपनी किस्मत आजमाने लगा। लगातार मोबाइल में लगा रहता था। यह देखकर बड़ा भाई कई बार चिढ़ जाता था। भाई कहते थे- मोबाइल में कुछ रखा नहीं है। काम कर ले.