CG BREAKING : दंतैल हाथी की एंट्री से ग्रामीण और वन अफसर के हाथ पांव फूले, इलाके में अलर्ट जारी….

CG BREAKING : दंतैल हाथी की एंट्री से ग्रामीण और वन अफसर के हाथ पांव फूले, इलाके में अलर्ट जारी….

April 4, 2023 Off By NN Express

कांकेर, 04 अप्रैल । जिले के चारामा वन परिक्षेत्र में दंतैल हाथी घुस आया है. जिससे वन विभाग के हाथ पांव फूलने लगे हैं. विभाग ने हाथी विचरण क्षेत्र से लगे 9 गांवों में मुनादी कर ग्रामीणों को अलर्ट रहने को कहा है. वन परिक्षेत्र अधिकारी चारामा ने बताया कि धमतरी के केरेगांव डुबान क्षेत्र में तीन हाथियों का दल विचरण कर रहा था. इस दल से बिछड़ा एक हाथी कांकेर के हाराडुला में घुस गया है. हाथी ने किसानों की फसलों को नुकसान पहुंचाया है.

वन विभाग की तरफ से लगाई गई तार को भी हाथी ने तोड़ दिया है. सुबह होते ही हाथी जंगल की ओर चला गया है. कांकेर और धमतरी सीमा क्षेत्र से लगे 9 गांवों में मुनादी करवाई गई है. हाराडुला, हल्बा क्षेत्र के ग्रामीणों को अलर्ट किया गया है. जंगल ना जाने को कहा गया है. हाथी दिखने पर नजदीकी वन कर्मचारी को सूचना देने की अपील ग्रामीणों से की गई है.

धमतरी के मगरलोड में दंतैल हाथियों के दल ने बीते दिनों काफी उत्पात मचाया. हाथियों ने यहां एक युवक को कुचलकर मार डाला था. मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर के वन परिक्षेत्र खड़गवां में भी हाथियों ने बीते दिनों जमकर उत्पात मचाया था. खड़गवां वन परिक्षेत्र के सकड़ा बीट के देवाडांड में हाथी ने कच्चे मकानों को तोड़ दिया था. गेंहू की फसल भी बरबाद कर दी थी. बलरामपुर जिले के वाड्रफनगर के कैलाशपुर गां में 35 हाथियों के दल ने जमकर उत्पात मचाया. हाथियों के दल ने ग्रामीणों के घर को तोड़ते हुए घर में रखा अनाज चटकर गए.