Bhilai News : लड़के से Dosti टूटने पर…BSC की छात्रा ने की आत्महत्या….

Bhilai News : लड़के से Dosti टूटने पर…BSC की छात्रा ने की आत्महत्या….

April 4, 2023 Off By NN Express

भिलाई, 04 अप्रैल विज्ञान विकास केंद्र दुर्ग (आदिवासी छात्रावास) में रहकर बीएससी की पढ़ाई कर रही एक छात्रा ने सुसाइड कर लिया है। छात्रा मलेरिया की एक्सपायरी डेट की दवाइयों का ओवरडोज लेकर आत्महत्या की है। छात्रा महिला महाविद्यालय दुर्ग में बीएसपी द्वितीय वर्ष की छात्रा थी। उसने रविवार की सुबह दवाई का पूरा एक पत्ता खा लिया। वहीं तबीयत बिगड़ने पर उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां रात को उसकी मौत हो गई। फिलहाल घटना का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। पद्मनाभपुर पुलिस ने प्राथमिकी कर मामले की जांच शुरू की है।

पुलिस ने बताया कि गुंडरदेही जिला बालोद निवासी हेमलता मंडावी (22) विज्ञान विकास केंद्र में रहकर बीएससी की पढ़ाई कर रही थी। वो दो साल से विज्ञान विकास केंद्र के छात्रावास में ही रहकर पढ़ाई कर रही थी। उसने रविवार की सुबह मलेरिया की एक्सपायरी डेट की 10 गोलियां खा ली। उल्टी होने और उसके बेहोश होने के बाद छात्रावास के कर्मचारियों ने उसे फौरन जिला अस्पताल पहुंचाया। जहां उसका इलाज शुरू किया गया।

इलाज के दौरान ही उसने मलेरिया की एक्सपायरी डेट की दवाइयों का ओवरडोज लेने की जानकारी दी। काफी प्रयास करने के बाद भी डाक्टर उसकी जान नहीं बचा सके और रात को उसने दम तोड़ दिया। बताया जा रहा है कि मृतका पढ़ाई में अच्छी थी। यहां पर रहकर पढ़ाई करने पर उसके या उसके परिवार वालों पर कोई आर्थिक बोझ भी नहीं था। फिर भी उसने किन कारणों से आत्महत्या की है, यह स्पष्ट नहीं है। पद्मनाभपुर पुलिस ने उसके परिवार वालों को इसकी जानकारी दे दी है। परिवार वालों और छात्रावास की अन्य छात्राओं के बयान के बाद ही घटना का कारण स्पष्ट हो सकेगा।

केमलता की मां गिरजा बाई ने हॉस्टल प्रबंधन पर कई आरोप लगाए हैं। उनका कहना है कि उन्होंने अपनी बेटी को जिला प्रशासन की निगरानी में हॉस्टल पढ़ने के लिए भेजा। वहां अधीक्षक से लेकर इतना स्टाफ रहता है। उन्हें बच्चियों की जिम्मेदारी सौंपते हैं, लेकिन यहां लापरवाही हुई है। गिरजा बाई ने पुलिस प्रशासन पर भी कई आरोप लगाए हैं। उनके मुताबिक उनकी बेटी की मौत हॉस्टल प्रबंधन की लापरवाही से हुई है। जब उसकी शिकायत करने वो थाने गईं और पुलिस के अधिकारियों से मिली तो उनकी कोई सुनवाई नहीं की गई।

केमलता के साथ हॉस्टल के कमरे में रहने वाली छात्राओं ने पुलिस को बताया कि वो किसी लड़के से बात करती थी। उसी से दोस्ती टूटने के चलते उसने ऐसा किया है। वहीं केमलता की मां का कहना है कि सभी आरोप गलत है। अगर ऐसा है तो उस लड़के को सामने लाया जाए। जिसकी वजह से उनकी बेटी की जान गई है उस लड़के को भी सजा मिलनी चाहिए।