14 साल की लड़की के साथ हुआ 30 बार रेप, जानिए क्या है मामला….

14 साल की लड़की के साथ हुआ 30 बार रेप, जानिए क्या है मामला….

April 4, 2023 Off By NN Express

मुजफ्फरपुर, 04 अप्रैल । कलंकित मामा ने अपने ही 14 वर्ष की भांजी के साथ 5 महीने तक लगातार किया बलात्कार। जिन हाथों में उसकी बहन बाधा करती थी राखी उन्ही हाथों से उसने अपनी भांजी के जिस्म को किया नंगा और उसके साथ की जबरजस्ती। लड़की द्वारा जब किया गया इस बात का विरोध तो मामा ने लड़की को किया दरिंदों को हवाले और चंद पैसों की लालच में आकर कोठे में धंधा करने वालों के ग्रुप में बेंच दिया। लड़की ने किसी तरह से भाग कर अपनी जान बचाई।

गुलशन कुमार ने किया 14 वर्ष की भांजी का रेप रिपोर्ट के अनुसार जानकारी मिली है कि यह मामला मुजफ्फरपुर के पारू थाना क्षेत्र के अंतर्गत की घटना है। जहां पर 14 वर्ष की नाबालिग बच्ची को उसके ही मामा जिसका नाम गुलशन कुमार है। उसने अपने ही भांजी का बलात्कार किया और उसको मुंह न खोलने की धमकी दी। लड़की के साथ दुष्कर्म होने के बाद लड़की ने भी इस बात का विरोध किया तो मामा ने लड़की को पटना के वेश्या वेश्या खाने में उसको बेंच दिया। इसके बाद नाबालिग लड़की का बारी बारी से रोजाना वहां पर अलग अलग लोगों द्वारा बलात्कार होता था।

यह मामला नया नहीं है बल्कि इस मामले की शुरुआत 20 अगस्त 2021 के दिन शुरू हुई थी। पीड़ित लड़की का कहना है कि मैं अपनी जिंदगी में जीते जी उस काले दिल को कभी नहीं भूल पाऊंगी क्योंकि इसी दिन मेरे मामा ने मेरी जिंदगी को खराब कर दिया था। मैं मदद के लिए चीखती चिल्लाती रही परंतु किसी ने मेरी मदद नहीं की जिसके बाद पड़ोस के ही बाबा ने मुझे बचाया था। मेरा बचना अब मुझे हर पल जीते जी मार रहा है क्योंकि बलात्कार मेरे मामा ने किया और ताना लोग मुझे दे रहे।

दिन में कई बार किया जाता था बलात्कार

इतना ही नहीं इन लोगों ने मुझे वैश्या का नाम दिया और पंचायत द्वारा मेरे जिस्म की बोली भी लगाई गई थी। जब मैंने शिकायत दर्ज कराने की कोशिश की तो मुझे बाहर आने जाने से रोका गया और साथ ही मेरे घर के आस-पास पहरेदारो को लगा दिए गया था। पीड़िता का कहना है कि मुझे थाने जाकर गवाही देने से रोका गया और जान से मारने की धमकी भी दी गई। बाद में मामा के लड़कों द्वारा मेरे साथ जबरदस्ती की गई और मेरा अपहरण करके मुझे राजधानी पटना में धंधा करने वालों को बेंच दिया गया था। जहां पर मेरा दिन में भी कई बार बलातकार किया जाता था।

पीड़ित लड़की का कहना है कि पिछले 5 महीनों मुझे पटना में बंधक बनाकर रखा गया था। जहां पर मुझे व्यापारियों द्वारा लोगों के घरों में भेजा जाता था और इन 5 महीनों में मेरे साथ 30 बार से अधिक बलात्कार हुआ है। मुजफ्फरपुर की रहने वाली यह नाबालिक लड़की अब इन आरोपियों के चंगुल से अपनी जान बचा कर फरार हो गई है। इसके बाद से पीड़िता ने मुजफ्फरपुर के पारू थाना में शिकायत दर्ज कराई थी और अपने उपर बीती सारी बात लोगों के सामने रक्खी है। दर्द से चीख रही लङकी व्यास ठाकुर को तरस नहीं आया मुजफ्फरपुर की रहने वाली नाबालिग पीड़ित लड़की ने बताया कि जिस दिन उसके साथ घटना हुई उसी दिन उसके गांव के मन्दिर में पूजा थी।

और पीड़ित लड़की मंदिर में गई थी इसके बाद वह मंदिर से घर वापस आ रही थी उसी दौरान बलात्कारी विकास (व्यास ठाकुर) द्वारा उसको अपने घर में बुलाया गया। और घर के अंदर आने के बाद दरवाजा बंद करके उसके साथ बलात्कार किया गया। पीड़ितों ने रोते हुए बताया कि मैं दर्द से चीख रही थी तब पड़ोस के लोगों द्वारा मुझे बचाया गया। दुष्कर्म के बाद लड़की की हालत बहुत गंभीर हो गई थी जिसकी वजह से उसको अस्पताल में भर्ती करा दिया गया था। बलात्कारी विकास और व्यास ठाकुर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई परंतु थाने में पुलिस द्वारा शिकायत दर्ज नहीं किया गया। बल्कि इसके विपरीत गांव में सभा बुलाई गई और उसके साथ किए गए दुर्व्यवहार के बदले पैसे लेकर समझौता करने की बात की गई। समय बीतता गया और कुछ दिनों बाद लड़की को घर से बाहर निकलने का मौका मिला था।

जिसमें लड़की ने अस्पताल में जाकर अपना चेकअप कराया और वहां पर भी बलात्कार होने की रिपोर्ट आई इसके बाद लड़की ने थाने में जाकर शिकायत दर्ज कराई। मुजफ्फरपुर पुलिस द्वारा पहले तो शिकायत दर्ज करने से मना किया गया बाद में बड़ी मुश्किल से शिकायत तो दर्ज की गई। लेकिन बलात्कारी विकास उर्फ व्यास ठाकुर को पुलिस द्वारा गिरफ्तार नहीं किया जा रहा था। परंतु किसी तरह से आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है और कोर्ट में केस का ट्रायल भी शुरू कर दिया गया है। कोर्ट में गवाही देने की तैयारियां हो रही थी और इधर गवाही देने वाले परिवार को जान से मारने की धमकी भी मिलना शुरू हो गई है। इस तरह से घर वालो को धमकी मिलने के बाद भी पीड़ित लड़की डरी नहीं बल्की डटकर सामना करने को तैयार थी।

बलात्कारी विकास उर्फ व्यास ठाकुर द्वारा पीड़ित लड़की का दोबारा अपहरण किया गया। और उसको पटना में धंधा करने वाले गिरोह के मालिक को बेच दिया। लड़की ने बताया कि वहां पर हमारे बाप के उम्र से ज्यादा के लोगों के पास हमको भेजा जाता था और कुछ लोग दो इतने निर्दई होते थे कि वह पैसे वसूल करने के चक्कर में पूरी तरह चढ़ बैठते थे। बताया जा रहा है कि लगभग 5 महीने तक पीड़ित लड़की को पटना में गुलशन कुमार के अंडर रखा गया था। पिछले साल 22 नवंबर 2022 को बचपन बचाओ आंदोलन के सदस्यों के साथ पुलिस ने छापेमारी की थी जिसमे औरकई लड़कियां बरामद हुई थी। सभी लड़कियों को मुजफ्फरपुर पुलिस द्वारा पीड़ितों के घर में उनके परिवार वालो को सौप दिया गया था।

पीड़ित लड़की का आरोप है कि पहले हमारा में रेप किया गया बाद में पटना के होटलों में ले जा कर 5 महीनों में 30 बार से अधिक उसके साथ बलात्कार किया गया था। बाद में जब हमने विरोध किया तो पिटाई करता था और हाथ पैर बांध कर उसके शरीर को जलती हुई सिगरेट से भी दागा करता था। पैसा वसूलने के लिए जानवर की तरह चढ़ते थे आरोपी पीड़िता ने बताया कि राजधानी पटना में एक बड़ा रैकेट चलाया जा रहा है जिसके अंतर्गत हर दिन नई नई लड़कियों को लाया जाता है। बताया जा रहा है कि कुछ लड़कियों को इन्ही लोगो द्वारा अपहरण करके लाया जाता है। और कुछ लड़कियां भाग कर आती है जो की इनके चंगुल में फंस जाती है और कुछ लड़कियों को इन लोगों द्वारा खरीदा जाता है।

पीड़ित लड़की ने बताया कि हमें एक रात के लिए होटल में सौंप दिया जाता है जिसने सामने वाले आदमी से ₹6000 चार्ज किए जाते हैं। इन 6 हजार रुपए में से लड़की को सिर्फ 2 हजार की दिया जाता है। और कई कई बार तो उनको कपड़े खरीदने के लिए भी पैसे नहीं दिए जाते हैं। इन आरोपियों के घरों में फंसी हुई लड़कियां इतनी मजबूर होती है कि वह वहां से भाग भी नहीं सकती। अगर कोई लड़की ऐसा करते पाई जाती है उसको बुरी तरह से पीटा जाता है और उसका हाथ पैर बांध कर कमरे में बंद कर दिया जाता है। यहां पर रहने वाली लड़कियों को जबरदस्ती गलत काम करने के लिए मजबूर किया जाता है। पीड़िता ने बताया कि कई बार कई बार तो ऐसे लोग आ जाते थे जो कि बहुत उम्र में ज्यादा होते थे और वह हमको काटते थे तथा सिगरेट से जला देते थे।

जब हमारे द्वारा विरोध किया जाता तो मालिक द्वारा हम को पीटा जाता था।पीड़ित लड़कियों का कहना है कि पुलिस द्वारा सही काम नहीं किया जाता है। अगर मुजफ्फरपुर या पटना पुलिस अच्छे से काम करें तो इन जैसे धंधा करवाने वालों को पकड़ा जा सकता है और कई लड़कियों की जिंदगी बर्बाद होने से बच सकती है। पीड़िता ने बताया कि यहां पर डॉक्टर भी अलग से नहीं आते हैं जब किसी लड़की की तबीयत खराब हो जाती है या कोई लड़की प्रेग्नेंट हो जाती है तो गुलशन कुमार सेक्स रैकेट के निजी डॉक्टरों द्वारा लड़कियों का इलाज किया जाता हैं। और कोई लड़की इनके गिरोह से रहना पसंद नहीं करती और भागने की कोशिश करती है तो उसको बेहोश होने की दवाइयां तथा उसके साथ नशा करने का इंजेक्शन भी लगाया जाता है। ताकि लड़की बाहर के वातावरण को भुला सके।