IPL 2023 टीम इंडिया के इस खिलाड़ी की अचानक खुली किस्मत, IPL में डेब्यू करने का मिला मौका

IPL 2023 टीम इंडिया के इस खिलाड़ी की अचानक खुली किस्मत, IPL में डेब्यू करने का मिला मौका

April 2, 2023 Off By NN Express

आईपीएल 2023 (IPL 2023) की धमाकेदार शुरुआत हो चुकी है। इस सीजन में अब तक 3 मैच खेले जा चुके हैं। टीम इंडिया के एक खिलाड़ी के लिए आईपीएल 2023 का तीसरा मैच बेहद खास था। यह खिलाड़ी कई मौकों पर टीम इंडिया का हिस्सा बन सका है, लेकिन अभी तक उसे प्लेइंग 11 में खेलने का मौका नहीं मिला है. वहीं दूसरी तरफ इस खिलाड़ी को आईपीएल में डेब्यू मैच के लिए इंतजार नहीं करना पड़ा. दिल्ली के कप्तान डेविड वॉर्नर ने इस खिलाड़ी पर भरोसा दिखाते हुए उन्हें लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ खेले गए मैच में खेलने का मौका दिया।

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मुकेश कुमार के लिए आईपीएल 2023 का तीसरा मैच बेहद खास रहा। इस मैच के साथ ही उनके आईपीएल करियर की शुरुआत हो गई है. मुकेश कुमार को लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ खेलने का मौका मिला। लेकिन वह इस मैच को अपने लिए यादगार नहीं बना सके। मुकेश कुमार ने इस मैच में 4 ओवर गेंदबाजी करते हुए 34 रन खर्च किए और उनके खाते में एक भी विकेट नहीं आया। हालांकि, मुकेश कुमार को आने वाले मैच में भी मौका मिलने की उम्मीद है, जहां वह खुद को साबित कर सकें।

बिहार के गोपालगंज में जन्मे मुकेश कुमार का जीवन संघर्षों से भरा रहा। लेकिन इस बार आईपीएल में उनकी किस्मत ऐसी चली कि वे करोड़पति बन गए। उन्हें कोच्चि में हुई मिनी नीलामी में दिल्ली कैपिटल्स ने 5.50 करोड़ रुपये में खरीदा था। मुकेश का बेस प्राइस 20 लाख रुपये था लेकिन उन्हें बेस प्राइस से करीब 28 गुना ज्यादा में बिका।

मुकेश कुमार ने अभी तक टीम इंडिया के लिए अपना डेब्यू मैच नहीं खेला है। उन्हें हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए टीम में चुना गया था. इससे पहले वह श्रीलंका के खिलाफ टी20 मैचों के लिए भी टीम का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें अब भी अपने डेब्यू मैच का इंतजार है. भारतीय टेस्ट टीम में मुकेश कुमार को भी शामिल किया गया है, लेकिन उन्हें अभी तक टेस्ट में भी खेलने का मौका नहीं मिला है.


मुकेश कुमार पिछले साल बांग्लादेश-ए के खिलाफ खेली गई सीरीज में भारत ए के लिए खेले थे, उस सीरीज में उन्होंने 2 मैचों में कुल 9 विकेट लिए थे। मुकेश कुमार ने अब तक 39 प्रथम श्रेणी मैचों में 149 विकेट लिए हैं। लिस्ट-ए में उनके नाम 24 मैच में 26 विकेट हैं।