Mahasamund Crime : पैसों की लालच में कलयुगी बेटों और बहु ने की पिता की हत्या, पुलिस को गुमराह करने रची आत्महत्या की साजिश….

Mahasamund Crime : पैसों की लालच में कलयुगी बेटों और बहु ने की पिता की हत्या, पुलिस को गुमराह करने रची आत्महत्या की साजिश….

April 2, 2023 Off By NN Express

महासमुंद,02 अप्रैल । जिले के पिथौरा थाना क्षेत्र में दो कलयुगी बेटों ने रुपए की लालच में 70 वर्षीय पिता की फांसी पर लटका कर हत्या कर दी है। पिता की हत्या कर आरोपी पुत्र पुलिस को गुमराह करने खुद थाने पहुंचकर पिता द्वारा फांसी पर लटक कर आत्महत्या करने की झूठी खबर दी। लेकिन वो कहते हैं ना कि गुनाह किसी से छुपा नहीं है, मुर्दा कफन फाड़ के बोलता है। इस कहावत को चरितार्थ करते हुए पिता की हत्या ने संपूर्ण मानव समाज को कलंकित कर दिया है।

हम आपको बता दें कि रविवार की सुबह पुरुषोत्तम यादव 26 साल ने पिथौरा थाना पहुंचकर पुलिस को जानकारी देते हुए बताया कि उसके 70 वर्षीय पिता मंगलू यादव ने घर में फांसी लगा ली है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस तत्काल मौके वारदात पर पहुंची। पुलिस ने तत्काल लाश को स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने मंगलू यादव को मृत घोषित कर दिया। मृतक मंगलू यादव के पोस्टमार्टम के दौरान डॉक्टरों ने यह जानकारी दी कि मृतक को मारा पीटा गया है और गला घोटा गया है।

डॉक्टरों की रिपोर्ट पर पुलिस ने तत्काल जगदीश यादव और पुरुषोत्तम यादव को थाने बुलाकर जब पुलिसिया अंदाज में पूछताछ की तब यह मामला निकल कर आया कि कुछ दिनों पूर्व ही मृतक मंगलू यादव ने 2 एकड़ खेत 26 लाख रुपए में बेचे थे। बेची गई रकम की राशि में से दोनों पुत्रों को मंगलू यादव ने फूटी कौड़ी नहीं दिया था। इसी बात से नाराज दोनों पुत्र द्वारा पिता के साथ विवाद चल रहा था। बीती रात्रि मंगलू यादव का रुपए को लेकर अपनी पत्नी के साथ विवाद हुआ। मंगलू यादव ने अपनी पत्नी के साथ गाली गलौज भी किया, इसी बीच बहू रुकमणी यादव के साथ भी मृतक मंगलु यादव का विवाद हो गया।

विवाद के चलते जगदीश यादव और पुरुषोत्तम यादव ने गुस्से में आकर पिता को डंडे से पीटना शुरू कर दिया। डंडे की पिटाई से मृतक मंगलु यादव घायल हो गया। घायल पिता को देखकर दोनों पुत्रों ने पिता को मौत के घाट उतारने की सोची और घर में रखे नायलॉन की रस्सी से गला घोट कर हत्या कर दी और हत्या को आत्महत्या में बदलने के लिए सोची-समझी रणनीति के तहत दोनों भाइयों ने मिलकर पिता को पेड़ में फांसी लगा ली कि सूचना सुबह पिथौरा थाना पुलिस पहुंचकर दे दी। बहरहाल पिथौरा पुलिस ने दोनों हत्यारे पुत्र जगदीश यादव पिता मंगल यादव और पुरुषोत्तम यादव पिता मंगलू यादव और बहु रूखमणी को गिरफ्तार कर धारा 302 के तहत जेल भेजने की तैयारी कर ली है।