सागर में स्कूल बस हुई दुर्घटनाग्रस्त , 1 बच्चे की मौत और कई छात्र घायल , आर्थिक सहायता का ऐलान

सागर में स्कूल बस हुई दुर्घटनाग्रस्त , 1 बच्चे की मौत और कई छात्र घायल , आर्थिक सहायता का ऐलान

September 27, 2022 Off By NN Express

मध्य प्रदेश में सागर जिले के राहतगढ़ में एक निजी स्कूल बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसे में एक बच्चे की मौत हो गई है। घटनास्थल पर कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक सहित जिला प्रशासन मौके पर पहुंचा। बच्चों को एंबुलेंस से जिला चिकित्सालय भेजा गया है। ड्राइवर की लापरवाही के चलते स्कूली बस पलटने से एक छात्र की मौके पर मौत हो गई, जबकि 38 छात्र-छात्राएं घायल हुए हैं। 

जानकारी के अनुसार स्कूल बस में 40 बच्चे सवार थे। यह हादसा मध्य प्रदेश के परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के इलाके का बताया जा रहा है। वहीं सागर कलेक्टर दीपल आर्य ने पुष्टि करते हुए बताया कि एक बच्चे की मौत हो गई। 

राहतगढ़ थाने से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार सुबह करीब 8:30 बजे राहतगढ़ में स्कूली बस राहतगढ़- खुरई रोड पर ग्राम चंद्राकर के पास अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस बस में स्कॉलर इंटरनेशनल स्कूल राहतगढ़, सेंट थॉमस कॉन्वेंट स्कूल राहतगढ़ एवं लक्ष्य पब्लिक स्कूल राहतगढ़ के छात्र-छात्राएं मौजूद थे।

बताया जा रहा है कि स्कूल बस का ड्राइवर मोबाइल पर बात करते हुए ड्राइव कर रहा था। इसीलिए बस अनियंत्रित होकर सड़क से उतर गई और पलट गई। फिलहाल पुलिस और मौके पर मौजूद प्रशासनिक अधिकारी घायल बच्चों के इलाज के प्रबंध में जुटे हुए हैं।

इस घटना में हताहत हुए बच्चों के प्रति दुख एवं संवेदनाएं व्यक्त करते हुए मंत्री राजपूत ने कहा कि घटना में घायल हुए बच्चों को 15 -15 हजार और मृतक बच्चे के परिजनों को 1 लाख की आर्थिक सहायता दी जाएगी। एक छात्र शैलेंद्र कुर्मी की मौके पर मौत हो गई। 38 छात्र घायल हुए हैं जिनमें से 8 को राहतगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के बाद जिला अस्पताल सागर रेफर किया गया है। 

स्कूली बस दुर्घटना को लेकर राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कमिश्नर मनोज शुक्ला, कलेक्टर दीपक आर्य, एसपी तरुण नायक और अधिकारियों से बात की। और उन्होंने निर्देश दिए हैं कि सभी घायल बच्चों का अच्छे से अच्छा इलाज किया जाए। मंत्री राजपूत ने निर्देशित किया कि मामले की पूरी जांच कर घायलों को उच्च स्तरीय चिकित्सा व्यवस्था की जाए।