Aaj Ka Rashifal 01 April 2023: दैनिक राशिफल से जानिए आज किन राशियों को मिलेगा और किन्हें रहना होगा सतर्क

Aaj Ka Rashifal 01 April 2023: दैनिक राशिफल से जानिए आज किन राशियों को मिलेगा और किन्हें रहना होगा सतर्क

April 1, 2023 Off By NN Express

Aaj Ka Rashifal 01 April 2023: ज्योतिष शास्त्र में राशिफल का विशेष महत्व है। इनका आंकलन ग्रह एवं नक्षत्रों के चाल पर किया जाता है। राशिफल के अनुसार आज यानि 01 अप्रैल 2023, शनिवार के दिन कुछ राशियों को आर्थिक वृद्धि का आशीर्वाद प्राप्त होगा और सुखद समाचार प्राप्त हो सकता है। आज विक्रम संवत 2080 का प्रथम एकादशी व्रत रखा जाएगा।

आज विक्रम संवत 2080 का प्रथम एकादशी व्रत रखा जाएगा। आज के दिन भगवान विशनी की उपासना करने से साधकों की सभी साधकों की मनोकामना पूर्ण हो जाती है। आज चैत्र मास के शुक्ल पक्ष की एकादशी तिथि है, जिसका समापन 02 अप्रैल, रविवार को सुबह 04 बजकर 19 मिनट पर हो जाएगा और इसी समय से द्वादशी तिथि प्रारंभ हो जाएगी। आइए ज्योतिषाचार्य के. ए. दुबे पद्मेश जी से जानते हैं कैसा रहेगा सभी राशियों के लिए शनिवार का दिन?

संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में किया गया श्रम सार्थक होगा। व्यावसायिक योजना फलीभूत होगी।पारिवारिक उत्सव में हिस्सेदारी रहेगी। धार्मिक कार्य में रुचि बढ़ेगी। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। शासन सत्ता का सहयोग रहेगा।

व्यावसायिक योजना फलीभूत होगी। पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। धार्मिक कार्य में रुचि बढ़ेगी। यात्रा देशाटन की स्थिति सुखद होगी।आर्थिक मामलों में सुधार होगा। संतान या शिक्षा के कारण चिंतित रहेंगे। व्यर्थ की उलझनें रहेंगी। भागदौड़ रहेगी।

रचनात्मक प्रयास फलीभूत होगा। सामाजिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। दूसरे से सहयोग लेने में सफलता मिलेगी।मन खिन्न रहेगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। व्यर्थ की उलझनें रहेंगी। पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी।

संतान या शिक्षा के संबंध में सुखद समाचार मिलेगा। दांपत्य जीवन सुखमय होगा। भाई-बहन के विवाद से मुक्ति मिलेगी।व्यावसायिक मामलों में सफलता मिलेगी। रिश्तों में निकटता आएगी। पाविारिक जीवन सुखमय होगा।

गृह उपयोगी वस्तुओं में वृद्धि होगी। बहुप्रतीक्षित कार्य के संपन्न होने से आत्मविश्वास बढ़ेगा। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होगा।जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य मिलेगा। सामाजिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। आर्थिक मामलों में प्रगति होगी।

जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। व्यावसायिक योजना फलीभूत होगी। सामाजिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। यात्रा देशाटन की स्थिति सुखद होगी।रिश्तों में मजबूती आएगी। पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी। उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। बहुप्रतीक्षित कार्य के पूर्ण होने से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी।