बच्चे की मौत के मामले में व्यक्ति को 100 साल की सजा….

बच्चे की मौत के मामले में व्यक्ति को 100 साल की सजा….

March 26, 2023 Off By NN Express

न्यूयॉर्क, 26 मार्च  अमेरिका में एक 35 वर्षीय व्यक्ति को 2021 में एक पांच वर्षीय भारतीय-अमेरिकी बच्चे की मौत का कारण बनने के लिए 100 साल की कठोर सजा सुनाई गई है। लुइसियाना के कैड्डो पैरिश में एक न्यायाधीश ने इसकी घोषणा की। भारतीय मूल की बच्ची की हत्या के दोषी जोसफ ली स्मिथ को जनवरी में पांच साल की माया पटेल की मौत का दोषी ठहराया गया था। मीडिया रिपोर्टों में कहा गया कि मार्च 2021 में माया पटेल श्रेवेपोर्ट के मॉन्कहाउस ड्राइव में अपने होटल के कमरे में खेल रही थीं, जब जोसेफ ली स्मिथ की बंदूक से निकली एक गोली निशाने से चूक गई और उन्हें लग गई। गोली लगने से घायल हुई बच्ची को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां तीन दिन तक जिंदगी और मौत के बीच लड़ने के बाद 23 मार्च 2021 को माया की मौत हो गई।

जिला जज जॉन डी मोसेले ने बच्ची की हत्या के दोषी स्मिथ को 60 साल कड़े श्रम की सजा दी, साथ ही इस दौरान अपराधी को जमानत या पैरोल की सुविधा नहीं मिलेगी। इसके अलावा न्याय को बाधित करने और एक अन्य मामले में 20-20 साल की सजा सुनाई। इस तरह स्मिथ को कुल 100 साल की सजा सुनाई गई है।

होटल सुपर 8 मोटेल की पार्किंग में ही आरोपी जोसफ ली स्मिथ एक अन्य व्यक्ति के साथ झगड़ रहा था। इसी झगड़े में स्मिथ ने गोली चला दी जो उससे झगड़ा करने वाले व्यक्ति को तो नहीं लगी लेकिन पास के ही कमरे में खेल रही माया के सिर में जा लगी। बता दें कि माया के माता-पिता विमल और स्नेहल पटेल ही इस होटल के मालिक हैं और उनका परिवार मोटल के ही ग्राउंड फ्लोर पर रहता है।