RAIPUR CRIME : बाइक की चोरी करने वाला आरोपी गिरफ्तार, मौके से 5 नग दोपहिया वाहन जब्त

RAIPUR CRIME : बाइक की चोरी करने वाला आरोपी गिरफ्तार, मौके से 5 नग दोपहिया वाहन जब्त

March 26, 2023 Off By NN Express

रायपुर,26 मार्च । राजधानी रायपुर में दोपहिया वाहन चोरी की घटनाओं को देखते हुये वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रशांत इस अंकुश लगाने एवं अज्ञात आरोपियों की पतासाजी कर पकड़ने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये है। इसके साथ ही एण्टी क्राईम एवं सायबर यूनिट की एक विशेष टीम का गठन कर वाहन चोरी के अज्ञात आरोपियों की पतासाजी कर पकड़ने हेतु भी लगाया गया है।

जिस पर एण्टी क्राईम एवं सायबर यूनिट की विशेष टीम द्वारा वाहन चोरी के अज्ञात आरोपियों की पतासाजी के संबंध में मुखबीर लगाकर, पेट्रोलिंग व सूचना संकलन करने के साथ ही अन्य माध्यमों से भी इस संबंध में सूचना एकत्र कर वाहन चोरी के अज्ञात आरोपियों की पतासाजी कर पकड़ने के प्रयास किये जा रहे थे। इसी तारतम्य में एण्टी क्राईम एण्ड सायबर यूनिट की विशेष टीम को सूचना प्राप्त हुई कि थाना कबीर नगर क्षेत्रांतर्गत गोल चौक पास एक व्यक्ति दोपहिया वाहन बिक्री करने की फिराक में ग्राहक की तलाश कर रहा है।

बता दें कि पुलिस मुखबीर द्वारा बताये हुलिये के व्यक्ति एवं वाहन को चिन्हांकित कर पकड़ा। पूछताछ में व्यक्ति ने अपना नाम प्रेम मानिकपुरी निवासी आजाद चौक रायपुर का होना बताया। टीम के सदस्यों द्वारा प्रेम मानिकपुरी से वाहन के कागजात के संबंध में पूछताछ करने पर उनके द्वारा गोल मोल जवाब देकर लगातार टीम को गुमराह करने का प्रयास करते हुए वाहन के संबंध में किसी प्रकार का कोई भी कागजात या दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किया गया।

जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा प्रेम मानिकपुरी से कड़ाई से पूछताछ करने पर उसके द्वारा वाहन को चोरी का होना बताया गया। टीम के सदस्यों द्वारा चोरी की अन्य वाहनों के संबंध में कड़ाई से पूछताछ करने पर उसके के द्वारा रायपुर के अलग-अलग स्थानों से कुल 5 नग दोपहिया वाहन चोरी करना बताया। आरोपी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से चोरी की कुल 5 नग दोपहिया वाहन कीमती लगभग 2,00,000/- रूपये बरामद किया गया।

आरोपी से जब्त चोरी की 1 नग दोपहिया वाहन में आरोपी के विरूद्ध थाना कबीर नगर में अपराध क्रमांक 69/23 धारा 379 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध है तथा चोरी की शेष 4 नग दोपहिया वाहनों में आरोपी के विरूद्ध अलग से थाना कबीर नगर में धारा 41(1+4)जा.फौ./379 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध कर आरोपी के विरूद्ध कार्यवाही किया गया। आरोपी प्रेम मानिकपुरी शातिर वाहन चोर है जो पूर्व में भी 10 नग दोपहिया वाहन चोरी करने के प्रकरण में थाना सरस्वती नगर से जेल में रह चुका है।