CG News : Child Constable पद पर 5 साल के बच्चे को मिली नियुक्ति

CG News : Child Constable पद पर 5 साल के बच्चे को मिली नियुक्ति

March 26, 2023 Off By NN Express

सरगुजा,26 मार्च । जिले में एक अनोखा मामला सामने आया है। यहां एक 5 साल के बच्चे को सरकारी नौकरी मिली है। बच्चे को पुलिस विभाग में चाइल्ड कांस्टेबल के पोस्ट पर नियुक्त किया गया है। 18 साल की उम्र पूरी करने पर उसे कांस्टेबल की पोस्ट मिल जाएगी। सरगुजा जिले की पुलिस अधीक्षक भावना गुप्ता ने पांच साल के मासूम को पुलिस विभाग का नियुक्ति पत्र सौंपा है।

उन्होंने बताया कि बच्चे के पिता भी कांस्टेबल थे, लेकिन एक हादसे में उनकी मौत हो गई जिसके बाद बच्चे को नियुक्ति पत्र दिया गया है। 5 साल का मासूम नमन रजवाड़े अपनी मां के साथ चाइल्ड कांस्टेबल का नियुक्ति पत्र लेने एसपी ऑफिस पहुंचा था।

पुलिस अधीक्षक भावना गुप्ता ने बताया कि, नमन के पिता राजकुमार राजवाड़े पुलिस कांस्टेबल थे। एक दुर्घटना में उनकी मौत हो गई। पिता की मौत के बाद गुरुवार को बच्चे का पिता की जगह अनुकंपा नियुक्ति का प्रमाणपत्र सौंपा गया है। बच्चे को अभी चाइल्ड कांस्टेबल के पोस्ट पर तैनात किया गया है।

भावना गुप्ता ने कहा कि जब नमन रजवाड़े 18 साल साल का हो जाएगा तो उसे कांस्टेबल बना दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि पुलिस मुख्यालय के निर्देश के अनुसार, जब किसी ऑन ड्यूटी पुलिसकर्मी की मौत हो जाती है तो परिवार के किसी सदस्य को नियुक्ति पत्र सौंप दिया जाता है। नमन के पिता की मौत के बाद नमन को यह पत्र दिया गया है।