PAK VS AFG: पहली बार अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को चटाई धूल, हार के साथ जुड़े ये 4 शर्मनाक रिकॉर्ड

PAK VS AFG: पहली बार अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को चटाई धूल, हार के साथ जुड़े ये 4 शर्मनाक रिकॉर्ड

March 25, 2023 Off By NN Express

अफगानिस्तान ने राशिद खान की कप्तानी में वो कारनामा कर दिखाया जो इससे पहले कभी नहीं हुआ ।दरअसल अफगानिस्तान ने पहली बार अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पाकिस्तान को धूल चटाई है । 24 मार्च को दोनों के बीच तीन टी 20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया, जहां अफगानिस्तान ने 6 विकेट से जीत दर्ज की । इस करारी हार के साथ ही पाकिस्तान के नाम 4 शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गए हैं।

मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 92 रन ही बना सकी।बता दें कि टी 20 क्रिकेट के तहत पाकिस्तान का यह 5 वां सबसे कम स्कोर रहा है। वहीं ऐसा 9वीं बार हुआ है जब पाकिस्तान की टीम टी 20 क्रिकेट में 100 रन से कम बना पाई हो।रन रेट के मामले में पाकस्तान की यह दूसरी सबसे धीमी पारी है।

शादाब खान की टीम ने इस मैच में 4.6 की रन रेट से यह स्कोर खड़ा किया।अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने शुरुआत से पहले पाक बल्लेबाजों पर शिकंजा कसा हुआ था । पाकिस्तान ने पॉवरप्ले में ही तीन विकेट खो दिए थे,  पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा 18 रन इमाद वसीम ने ही बनाए।

अफगानिस्तान के लिए फजलहक फारूकी , मुजीब उर रहमान और मोहम्मद नबी ने 2-2 विकेट लिए।वहीं अन्य गेंदबाजों को 1-1  सफलता मिली।लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान की शुरुआत तो खराब रही थी। मोहम्मद नबी ने शानदार पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई।मोहम्मद नबी ने इस मैच में 38 रन बनाए। ऑलराउंडर प्रदर्शन के चलते उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।