करंट की तार लगाकर दो नर चीतल व नर भालू का किया शिकार

करंट की तार लगाकर दो नर चीतल व नर भालू का किया शिकार

March 24, 2023 Off By NN Express

बालाघाट,24 मार्च । वन परिक्षेत्र पश्चिम बैहर के बघोली बीट कक्ष क्रमांक 1447 ग्राम ठेमा से लगे ग्राम खुदुरगांव के जंगल में शुक्रवार को दो नर चीतल उम्र 11 वर्ष और एक नर भालू उम्र 12 वर्ष के शव मिले है। इन तीनों का अज्ञात आरोपितों ने करंट लगाकर शिकार कर लिया। वन विभाग ने मौके पर पहुंचकर तीनों के शव बरामद किए। जहां घटनास्थल से जीआइ तार, बांस की खूटियां सहित अन्य सामग्री बरामद की गई है। मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार रात करीब तीन बजे के आसपास गांव की बिजली ट्रिप हुई थी, जिससे 11 केवी लाइन से तार बिछाकर करंट फैलाया गया था।

सुबह ग्रामीणों ने जंगल में भालू और दो चीतल के शव देखे।ग्रामीणों ने वन विभाग को इसकी सूचना देकर अवगत कराया। वन परिक्षेत्र अधिकारी एसके पंद्रे ने बताया कि शुक्रवार को सुबह ग्रामीणों के जरिए सूचना प्राप्त हुई थी कि ग्राम खुदुरगांव के जंगल में दो चीतल और एक भालू मृत पड़ा है।घटना पर गए तो वहां जीआइ तार, बांस की खूटियां देखने को मिली।घटना में अज्ञात आरोपितों द्वारा करंट लगाकर अंजाम दिया गया है।मामले को गंभीरता से लेते हुए कान्हा राष्ट्रीय उद्यान से डाग स्क्वाड टीम मौके पर पहुंची है।जहां डाग स्क्वाड की मदद से आरोपितों की पतासाजी शुरू कर दी है।

खुदुरगांव के जंगल में दो नर चीतल और एक नर भालू का करंट लगाकर शिकार अज्ञात आरोपितों द्वारा किया गया है। मामले में पशु चिकित्सक की मदद से पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है।डाग स्क्वाड की मदद से आरोपितों की तलाश की जा रही है।