प्रेमी के साथ म‍िलकर मां ने अपने दोनों बच्‍चों की बेरहमी से हत्‍या कर नहर में फेंके शव

प्रेमी के साथ म‍िलकर मां ने अपने दोनों बच्‍चों की बेरहमी से हत्‍या कर नहर में फेंके शव

March 24, 2023 Off By NN Express

मेरठ, 24 मार्च । घर के बाहर खेल रहे सेल्समैन के बेटा व बेटी को अगवा कर लिया गया। देर रात पुलिस ने अगवा करने वाले निवर्तमान पार्षद और बच्वों की मां समेत पांच को हिरासत में ले लिया। पार्षद ने दावा किया है कि दोनों बच्चों की हत्या कर शव को गंग नहर की भोला झाल में फेंक द‍िया है। पुलिस उसके दावे के आधार पर शवों की तलाश में जुटी हुई है। खैरनगर निवासी शाहिद बेग लालकुर्ती के एक शू स्टोर पर सेल्समैन हैं। शाहिद का 10 वर्षीय बेटा मेराब और छह वर्षीय बेटी कोनेन हैं। मेराब ने कक्षा तीन और कोनेन ने कक्षा दो की परीक्षा दी है।

दोनों बच्चों को घर पर शाम सात बजे शिक्षक सलमान पढ़ाने आते हैं। मां निशा ने बताया कि परीक्षा खत्म होने के बाद बच्चे ट्यूशन नहीं पढ़ रहे। बुधवार को सलमान को वापस भेज दिया। शाम करीब साढ़े सात बजे दोनों बच्चे घर से गली में खेलने के लिए चले गए। रात नौ बजे तक भी नहीं लौटे तो स्वजन ने तलाश शुरू की। रात करीब 12 बजे देहलीगेट थाने में बच्चों के अगवा होने का मुकदमा दर्ज किया। सीओ अमित राय ने बताया कि पुलिस की जांच में सामने आया कि खैरनगर के निवर्तमान पार्षद सउद ने बच्चों की मां के साथ मिलकर वारदात की है।

पुलिस ने सीसीटीवी देखने की बात कहीं, तब बच्चों की मां निशा डर गई। घर के अंदर जाकर रोने लगी। उसके बाद निशा ने अपने पति शाहिद को बताया कि उससे गलती हो गई। दोनों बच्चों को पार्षद सउद फैजी उठाकर ले गया था। तभी पुलिस ने निशा को भी हिरासत में ले लिया है। साथ ही साउथ सैफी को पकड़कर पूछताछ शुरू कर दी। सउद और निशा एक माह पहले भी दोनों उमरा पर साथ गए थे।

दो बच्चों के अगवा करने के मामले में पुलिस की टीम ने देर रात बच्चों की मां निशा, निवर्तमान पार्षद सउद फैजी और महिला समेत पांच लोगों को हिरासत में ले लिया है। सउद फैजी की मोहब्ब्त में निशा ने अपनी कोख से जन्म दिए दोनों बच्चों का कत्ल करा दिया। पुलिस पूछताछ में पार्षद और निशा ने बताया कि बच्चों की हत्या कर शव को भोला झाल में फेंक दिया है। पुलिस पार्षद के बयानों पर यकीन कर बच्चों की देर रात भोला झाल पर तलाश करती रही।

हालांकि बच्चों का पता नहीं चला। बच्चों के अगवा होने की घटना के बाद से सउद फैजी पुलिस के साथ मिलकर बच्चों की तलाश करा रहा था। उसका नाम सामने आने के बाद वह फरार हो गया था। पुलिस ने देर रात उसे पकड़ लिया व निशा को भी थााने ले आई। घटना के बाद निशा के मायके वालों ने भी उससे किनारा करना शुरू कर दिया। मुल्तान नगर निवासी वीरेंद्र कुमार किराए के मकान में रहते हैं। वीरेंद्र ने पास में ही अपने मकान का निर्माण कार्य शुरू करा रखा है।

पांच जनवरी की रात करीब 11 बजे वीरेंद्र की पांच साल की बेटी मानवी उर्फ किट्टो अकेली ही कुंडी खोल कर घर से निकल गई, जो निर्माणाधीन मकान पर जा रही थी। रास्ते में ही मानवी को युवक ने उठा लिया और अपने साथ ले गया। पुलिस ने आरोपित की सीसीटीवी फुटेज से फोटो निकाल कर पोस्टर चस्पा कर दिए। आरोपित और किट्टो की सूचना देने वाले को 25 हजार के इनाम की घोषणा कर दी। उसके बाद भी किट्टो को कोई पता नहीं चल पाया है।