‘पड़ोसी मुल्‍क में हारने के डर से नहीं आना चाहता है भारत’, पूर्व पाकिस्‍तानी क्रिकेटर ने खड़ा किया नया बखेड़ा

‘पड़ोसी मुल्‍क में हारने के डर से नहीं आना चाहता है भारत’, पूर्व पाकिस्‍तानी क्रिकेटर ने खड़ा किया नया बखेड़ा

March 24, 2023 Off By NN Express

एशिया कप 2023 के होस्ट देश को लेकर विवाद थमता दिख रहा है। रिपोर्ट्स के अनुसार एशिया कप पाकिस्तान में ही आयोजित किया जाएगा, लेकिन भारत के मैचों के लिए अलग देश निर्धारित किया जाएगा। अब जब एशिया कप के लिए पाकिस्तान को होस्ट नेशन न्यूज नियुक्त किया जा सकता है तो पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटरों ने विवादित बयान देने शुरू कर दिए हैं।

नादिर अली के पॉडकास्ट में पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर इमरान नजीर ने कहा, “ये कोई सुरक्षा का मामला नहीं है। पाकिस्तान में कई टीमें आईं और पूरी सीरीज खेल कर गईं। सच तो यह है कि भारत पड़ोसी मुल्क से डरा हुआ है। वह एशिया कप में हार जाने के डर से पाकिस्तान में खेलने नहीं आ रहा है। सुरक्षा का कारण तो महज एक बहाना है। आप आइए और क्रिकेट खेलिए।”

इमरान ने आगे कहा, “दर्शक भारत और पाकिस्तान मैच को देखना चाहते हैं। क्योंकि लोग क्रिकेट के दो महान प्रतिद्वंद्वियों के बीच मैच का आनंद लेते हैं। पूरा विश्व इस बात को जानता है, जबकि क्रिकेटर भी इस बात को मानते हैं कि भारत-पाकिस्तान का मैच हो, लेकिन भारत अपनी हार को बर्दास्त नहीं कर पाता है। यह खेल है आप कभी जीतते हैं तो कभी हार जाते हैं।”

बता दें कि बीसीसीआई ने भारतीय टीम को सुरक्षा के कारणों का हवाला देते हुए पाकिस्तान भेजने से मना कर दिया था। इसके बाद पीसीबी ने चेतवानी दी थी कि अगर भारत एशिया कप खेलने पाकिस्तान नहीं आएगा तो पाकिस्तानी टीम भारत में होने वाले वनडे विश्वकप में हिस्सा नहीं लेगा। एसीसी की बैठक में दूसरे देश में एशिया कप कराए जाने पर चर्चा हुई थी, लेकिन बात नहीं बनी थी।

गौरतलब हो कि भारत ने आखिरी बार 2006 में पाकिस्तान का दौरा किया था। यहां भारत ने टेस्ट सीरीज गंवाई थी, लेकिन वनडे सीरीज अपने नाम की थी। वहीं, पाकिस्तान ने आखिरी बार भारत का दौरा 2012-2013 में किया था। अब दोनों टीमें आईसीसी इंवेंट में ही खेलती हुई नजर आती हैं। पिछले साल टी20 विश्वकप में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला हुआ था, जिसमें भारत को जीत मिली थी।