CG NEWS : छात्रा नकल करते पकड़ाई, उड़नदस्ता ने की ये कार्रवाई

CG NEWS : छात्रा नकल करते पकड़ाई, उड़नदस्ता ने की ये कार्रवाई

March 22, 2023 Off By NN Express

दुर्ग, 22 मार्च । 10वीं कक्षा के आखिरी पर्चे के दिन जिले की पहली नकलची छात्रा मिली। वह बतौर स्वाध्यायी 10वीं की परीक्षा में शामिल हो रही थी। उसने कपड़े में 25 पेज की नकल सामग्री छिपाकर रखी थी। 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा के दौरान अभी तक जिले में एक भी नकलची नहीं मिले थे। इस तरह मंगलवार को नकलची छात्र छात्राओं के मिलने की बोहनी हो गई।

सहायक संचालक बी. रघु और उनकी टीम ने परीक्षा के दौरान पहले सुरडुंग पहुंचे। वहां का निरीक्षण करने के बाद उनकी टीम जामुल और कुरूद होते हुए हाउसिंग बोर्ड पहुंचे। हाउसिंग बोर्ड स्कूल जब टीम की एक सदस्य स्वाध्यायी छात्राओं के पास पहुंची तो एक छात्रा अपने कपड़े में नकल सामग्री छिपाकर रखी थी।

कुछ नकल सामग्री की वह उत्तर पुस्तिका में छिपाकर डेस्क में रखी थी। नकल की आशंका होने पर उन्होंने छात्रा की जांच की तो उसके पास करीब 25 पेज की नकल सामग्री मिली। इसके बाद उसके खिलाफ माध्यमिक शिक्षा मंडल के नकल अधिनियम के तहत प्रकरण बनाया गया। इस प्रकार 10वीं की परीक्षा में पहली बार नकल का सिर्फ एक प्रकरण बना। शिक्षा विभाग ने इस बार नकल रोकने के लिए व्यापक इंतजाम किए थे। लगातार उड़नदस्ता टीम ने जांच की।