इंतजार खत्म! Google ने इन स्मार्टफोन में शुरू किया 5G सपोर्ट, अब मिलेगा हाई स्पीड इंटरनेट

इंतजार खत्म! Google ने इन स्मार्टफोन में शुरू किया 5G सपोर्ट, अब मिलेगा हाई स्पीड इंटरनेट

March 22, 2023 Off By NN Express

नई दिल्ली, 22 मार्च I Google भारत में हजारों लोगों द्वारा इस्तेमाल किया जाता है, जिसमें लोग इसके अलग अलग प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं। Pixel फोन भी इनमें से एक है, जिसे कंपनी ने भारत में लॉन्च किया है। हाल ही में गूगल ने बताया है कि वह अपनी पिक्सल 6 सीरीज के लिए 5G सपोर्ट ला रही है। आइये इसके बारे में जानते हैं।

Google ने हाल ही में भारत में अपने Pixel 7 सीरीज स्मार्टफोन के लिए 5G सपोर्ट रोलआउट किया था। अब, कंपनी ने अपने 5G सपोर्ट को Pixel 6 सीरीज के स्मार्टफोन में भी शुरू कर दिया है। बता दें कि कंपनी ने ट्विटर पर घोषणा की कि भारत में पिक्सल 6 सीरीज के स्मार्टफोन के लिए अब 5G सपोर्ट उपलब्ध है।

Google Pixel 6 सीरीज

Google Pixel 6 सीरीज के स्मार्टफोन में तीन स्मार्टफोन Pixel 6, Pixel 6 Pro और Pixel 6a शामिल हैं । Google ने Pixel 6 और Pixel 6 Pro को भारत में लॉन्च नहीं किया है, लेकिन कंपनी ने देश में Pixel 6a लॉन्च किया है, जिसमें अब 5H सर्विस होगी। 5G सपोर्ट के साथ Pixel 6a को मार्च महीने के लिए सुरक्षा पैच भी मिला है।

ट्विटर पर दी जानकारी

Google इंडिया ने ट्वीट किया कि PSA – 5G फंक्शनैलिटी भारत में Pixel 6 सीरीज और इसके बाद के वर्जन पर शुरू हो गई है, जो चुनिंदा वाहकों के लिए उपलब्ध है। इस लेटेस्ट अपडेट के बाद Google Pixel 6a यूजर Airtel या Reliance Jio कनेक्शन के साथ अब अपने स्मार्टफोन पर 5G सेवा का उपयोग कर सकते हैं। ऐसे में जब आपका फोन उस क्षेत्र में होगा, जहां 5G सेवा उपलब्ध है तो आप अपने स्टेटस बार में एक 5G आइकन देखेंगे। बता दें कि आइकन सभी 5G बैंड और नेटवर्क के लिए दिखाई देगा।

Pixel 6a के स्पेसिफिकेशंस

Google Pixel 6a में 60Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.1-इंच FHD+ OLED डिस्प्ले है, जिसमें स्क्रीन कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 कोटिंग मिलती है। इसके अलावा Pixel 6a Google के अपने Tensor चिपसेट के साथ आता है, जो कंपनी द्वारा डिजाइन की गई पहली चिप है। यह वही चिपसेट है, जो प्रीमियम Pixel 6 सीरीज के फोन – Pixel 6 और Pixel 6 Pro को भी पावर देता है।इसमें आपको फास्ट चार्जिंग के लिए सपोर्ट के साथ 4306mAh की बैटरी दी गई है। फोटो के लिए यूजर्स को 12.2 मेगापिक्सल का वाइड एंगल और 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड कैमरा मिलता है। फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का पंच-होल कैमरा है।