IND vs AUS: तीसरे वनडे के लिए कप्तान रोहित लेंगे बड़ा फैसला, इन 3 खिलाड़ियों को करेंगे Playing 11 से बाहर

IND vs AUS: तीसरे वनडे के लिए कप्तान रोहित लेंगे बड़ा फैसला, इन 3 खिलाड़ियों को करेंगे Playing 11 से बाहर

March 21, 2023 Off By NN Express

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के पहले मैच के तहत भारत ने जीत दर्ज की थी, लेकिन दूसरे मैच में 10 विकेट से हार मिली ।अब सीरीज 1-1 की बराबरी पर है। वहीं तीसरा वनडे मैच बुधवार को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जएगा। भारत ने चेपॉक स्टेडियम में अब तक 300 रन का आंकड़ा नहीं छुआ है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बल्लेबाज चलते हैं तो भारतीय टीम अब ये काम कर सकती है।

चेन्नई के इस ऐतिहासिक मैदान पर अभी तक भारतीय टीम 14 वनडे मैच खेल चुकी है और इसमें उसे सात मुकाबलों में ही जीत मिली है । भारत यहां एक बार भी 300 का आंकड़ा पार नहीं कर पाई है। टीम इंडिया का यहां पर सबसे बड़ा स्कोर 299 रन है जो उसने साल 2015 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बनाया था।

इस मैच में 300 को पार करने का मौका था, लेकिन भारतीय टीम ऐसा करने से चूक गई । भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा सीरीज से पहले जो छह वनडे मैच खेले थे,उसमें जब भी पहले बल्लेबाजी आई तो 300 से ज्यादा रन बनाए थे।

लेकिन इस सीरीज के पहले मैच में भारत ने बाद में बल्लेबाजी की और जब दूसरे मैच में पहले बल्लेबाजी आई तो कुल मिलाकर स्कोर 117 रन तक ही जा पाया। ऐसा नहीं है कि चेपॉक में कभी 300 से ज्यादा रन नहीं बने हैं। इस मैदान पर सर्वाधिक स्कोर 337 रन है जो साल 2007 में बना था, तब एशिया इलेवन और दक्षिण अफ्रीका इलेवन के बीच मैच खेला गया था। वहीं पाकिस्तान की टीम ने साल 1997 में 327 रनों का बड़ा स्कोर यहां खड़ा किया था।