IND VS AUS के बीच इस खिलाड़ी ने फैंस को दिया झटका , अचानक कर दिया संन्यास का ऐलान 

IND VS AUS के बीच इस खिलाड़ी ने फैंस को दिया झटका , अचानक कर दिया संन्यास का ऐलान 

March 17, 2023 Off By NN Express

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट के बाद वनडे सीरीज खेली जा रही है। खेली जा रही वनडे सीरीज के बीच फैंस को बड़ा झटका लगा है।दरअसल कंगारू टीम के धाकड़ खिलाड़ी ने अचानक संन्यास का ऐलान कर दिया है।ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान टिम पेन ने घरेलू क्रिकेट के सभी प्रारूप से संन्यास का ऐलान कर दिया है । टिम पेन ने  तस्मानिया और क्विंसलैंड के बीच खेले गए मैच के बाद शुक्रवार को प्रथम श्रेणी क्रिकेट को अलविदा कहा।

इस दौरान टिम पेन भावुक नजर आए और उन्हें गॉर्ड ऑफ ऑनर दिया गया। अपने आखिरी  प्रथम  श्रेणी मैच में तस्मानिया ने 62 गेंद पर 42 रन बनाए।वहीं दूसरी पारी में 3 रन पर नाबाद रहे। बता दें कि टिम पेन ने 2005 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ प्रथम श्रेणी क्रिकेट का आगाज किया था। टिम पेन के नाम घरेलू प्रथम श्रेणी क्रिकेट में तस्मानिया टीम के लिए सबसे अधिक कैच पकड़ने का रिकॉर्ड भी दर्ज है।

उन्होंने विकेटकीपर के तौर पर 295 कैच लिए।बता दें कि मानसिक स्वास्थ्य का हवाला देकर क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक लिया था, लेकिन 2022 में उन्होंने वापसी की थी। उन्होंने 2022 -23 सीजन में घरेलू क्रिकेट में 7 मैच खेले और156 रन बनाने में सफल रहे ।इस दौरान उनका औसत 17.33 का रहा। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उनके नाम 4 हजार से ज्यादा रन दर्ज हैं । वह तस्मानिया की दो बार खिताबी जीत में शामिल रहे हैं।ऑस्ट्रेलिया के लिए पैट कमिंस ने 35 टेस्ट मैच खेले , जिनमें 1535 रन बनाए।वहीं 35 वनडे मैचों में 111 रन बना सके। वहीं 12 टी 20 अंतर्राष्ट्रीय मैच में 82 रन उन्होंने बनाए।