6 साल की उम्र में बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली इस खूबसूरत एक्ट्रेस का आज है बर्थडे, देखे तस्वीरें….

6 साल की उम्र में बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली इस खूबसूरत एक्ट्रेस का आज है बर्थडे, देखे तस्वीरें….

March 15, 2023 Off By NN Express

आलिया ने बहुत ही कम समय में इंडस्ट्री में एक बड़ा मुकाम हासिल किया है, हाल ही में रिलीज हुई उनकी फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ को दर्शकों का भरपूर प्यार मिला है. गंगूबाई काठियावाड़ी 100 करोड़ के क्लब में शामिल हो गई हैं. आलिया भट्ट आज अपना 29वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। आलिया ने बहुत कम समय में इंडस्ट्री में बड़ा मुकाम हासिल किया है। हाल ही में रिलीज हुई उनकी फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ को दर्शकों का भरपूर प्यार मिला है. गंगूबाई काठियावाड़ी 100 करोड़ क्लब में शामिल हो गई हैं। उन्होंने अब तक कई हिट फिल्में दी हैं और कई बड़े अभिनेताओं के साथ काम भी किया है.

आलिया का जन्म 15 मार्च 1993 को हुआ था। एक्टिंग उनके खून में है। आलिया भट्ट को बचपन से ही अपनी बहन पूजा भट्ट की तरह एक्ट्रेस बनने का शौक था। आलिया भट्ट बॉलीवुड के दिग्गज निर्माता-निर्देशक महेश भट्ट की बेटी हैं। आलिया भट्ट ने अब तक जितनी भी फिल्में की हैं, उनमें उनका अलग ही रूप नजर आया है। उन्होंने इन फिल्मों में अपने किरदार के साथ पूरा न्याय किया है। उनका फिल्मी करियर फिल्म ‘संघर्ष’ में एक बाल कलाकार के रूप में शुरू हुआ, जब वह 6 साल की थीं। इसमें उन्होंने छोटी प्रीति जिंटा का रोल प्ले किया था। लीड एक्ट्रेस के तौर पर उनके करियर की शुरुआत करण जौहर की फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से हुई थी। स्टूडेंट ऑफ द ईयर में उनके अभिनय को व्यापक रूप से सराहा गया, जिसके बाद उन्होंने इम्तियाज अली की हाइवे टू स्टेट्स और हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया में काम किया और अपने शक्तिशाली प्रदर्शन से सभी को आकर्षित किया।

आलिया भट्ट और रणवीर कपूर रिलेशनशिप में हैं और खबरों की मानें तो साल 2022 में दोनों शादी के बंधन में बंध सकते हैं। अपने रिश्ते को लेकर फिल्मफेयर को दिए एक इंटरव्यू में आलिया ने कहा था, ‘ये रिश्ता नहीं है। यह एक दोस्ती है। मैं यह बात पूरी ईमानदारी के साथ कह रहा हूं। यह सुंदर है। मैं अभी सितारों और बादलों पर चल रहा हूं। सबसे अच्छी बात यह है कि हम दो ऐसे व्यक्ति हैं जो अभी अपना जीवन जी रहे हैं। आलिया ने 2013 में ‘कॉफी विद करण’ के एक एपिसोड में कहा था कि जब वह 11 साल की थीं तब से उनका रणबीर पर क्रश था। बता दें कि आलिया ने रणबीर को फिल्म ‘ब्लैक’ के सेट पर देखा था जहां वह संजय लीला भंसाली के साथ असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम कर रहे थे।

आलिया ने इंटरव्यू में यह भी बताया कि एक समय उनके पिता महेश भट्ट ने उनसे कहा था कि वह उनकी मर्जी के बिना कहीं नहीं जा सकतीं, नहीं तो वह उन्हें एक कमरे में बंद कर देंगे। जब भी शादी की बात होती थी तो वह मुझे बाथरूम में बंद करने की धमकी देता था। वह नहीं चाहते थे कि मैं शादी करूं और उनसे दूर जाऊं। करण जौहर की फिल्म रॉकी और रानी की लव स्टोरी 2023 में रिलीज होगी। आलिया एक बार फिर फिल्म में रणवीर सिंह के साथ धर्मेंद्र और जया बच्चन के साथ नजर आएंगी। फिलहाल फिल्म की शूटिंग चल रही है, लेकिन फिल्म के 2023 में रिलीज होने की संभावना है।